भारत निर्वाचन आयोग: केंद्रीय व्यय पर्यवेक्षक मीणा बोले- देश के पहले मतदाता से प्रेरणा लें युवा #news4
October 20th, 2021 | Post by :- | 170 Views

हिमाचल प्रदेश के मंडी संसदीय उपचुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त केंद्रीय व्यय पर्यवेक्षक भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी विमल कुमार मीणा ने देश के प्रथम मतदाता श्याम सरण नेगी से उनके आवास पर भेंट की। उनका कुशलक्षेम जाना और श्याम सरण नेगी के बेहतर स्वास्थ्य की कामना की। यह शिष्टाचार भेंट थी। मीणा ने श्याम सरण नेगी को बधाई दी और कहा कि देश के लिए गौरव की बात है कि 104 वर्ष की आयु में भी नेगी 30 अक्तूबर को उपचुनाव में वोट देने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि विशेषकर युवाओं को देश के प्रथम मतदाता से प्रेरणा लेनी चाहिए। लोकतंत्र के महापर्व में चुनाव वाले दिन अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए।

श्याम सरण नेगी ने देश के प्रथम संसदीय चुनाव से लेकर अब तक हुए चुनावों के अनुभव भी साझा किए। नेगी ने बताया कि वर्ष 1951 में हुए प्रथम संसदीय चुनाव से लेकर आज तक उन्होंने सभी लोकसभा, विधानसभा और पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव में वोट डाला है। बताया कि 30 अक्तूबर को उपचुनाव में भी वह मतदान करेंगे। लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। मीणा ने देश के प्रथम मतदाता श्याम सरण नेगी को अंग वस्त्र भेंट कर सम्मानित किया। इस दौरान सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम कल्पा स्वाति डोगरा और व्यय पर्यवेक्षक के संपर्क अधिकारी रितेश पटियाल भी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।