चुनाव आयोग की टीम ने देहरा में प्रशासनिक अधिकारियों संग की बैठक, अवैध नकदी व शराब जब्‍त करने के निर्देश #news4
October 18th, 2022 | Post by :- | 96 Views

धर्मशाला : चुनाव आयोग ने आचार संहिता उल्‍लंघन संबंधित शिकायतों के तत्काल निवारण, नाके लगाने व अवैध नकदी व शराब जब्त करने के निर्देश दिए हैं। वहीं, चुनावी रैलियों में किसी तरह से आचार संहिता का उल्‍लंघन न हो, इसका भी ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं। व्यय पर्यवेक्षक देहरा, जसवां परागपुर और ज्वालामुखी निर्वाचन क्षेत्र नितिन जयमन, उपायुक्त कांगड़ा डाक्‍टर निपुण जिंदल और एसपी कांगड़ा खुशहाल शर्मा ने आज बचत भवन देहरा में रिटर्निंग अधिकारियों, सहायक व्यय पर्यवेक्षकों, फ्लाइंग स्क्वॉड, स्टेटिक सर्विलांस टीमों और लेखा टीमों के साथ बैठक की।

चुनाव आयोग ने दिए निर्देश, रखें यह नजर

उन्होंने आदर्श चुनाव संहिता की शिकायतों के तत्काल निवारण, नाके लगाने, अवैध नकदी व शराब की जब्ती के निर्देश दिए। इस अवसर पर टीमों को उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों की रैलियों और अन्य कार्यक्रमों पर आदर्श चुनाव संहिता की दृष्टि से कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया गया। व्यय पर्यवेक्षक ने चुनाव व्यय के सही रखरखाव पर जोर दिया और सभी संबंधित टीमों को खातों को सावधानीपूर्वक बनाए रखने के लिए निर्देशित किया।

बैंक प्रबंधन को भी ये निर्देश जारी

बैंक प्रबंधन को भी प्रतिदिन की लेन-देन, आनलाइन मनी ट्रांसफर की निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही निर्वाचन डयूटी पर तैनात आबकारी विभाग के अधिकारियों को भी शराब की बिक्री पर पूर्णतय चेकिंग करने के निर्देश दिए गए हैं। जीएसटी विभाग को भी आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही नारकोटिक्स के नोडल अधिकारियों को भी नियमित तौर पर रिपोर्ट के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि रिटर्निंग आफिसर तथा एकांउटिंग टीम को भी व्यय निगरानी के लिए उपयुक्त जगह पर नाके इत्यादि लगवाने के लिए कहा गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।