उरला में बिजली गिरने से दो घरों के बिजली मीटर जले, बल्ब भी चकनाचूर #news4
April 17th, 2022 | Post by :- | 166 Views

मंडी जिला के पद्धर के उरला क्षेत्र में शनिवार शाम को तेज आंधी और तूफान के बाद बिजली गिरने से रडाहण गांव में कई घरों के बल्ब टूट गए। मोबाइल चार्जर जलने के साथ दो घरों के विद्युत मीटर भी क्षतिग्रस्त हो गए। बिजली गांव से दूर जंगल में गिरी, जिससे किसी प्रकार का जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।

दो दिन पहले बरठवाण और ग्वालन गांव में भी इसी तरह की घटना पेश आई थी। यहां ग्रामीणों के स्मार्ट एलईडी टीवी जल गए। शनिवार शाम को रडाहण गांव निवासी मेला राम और लाल सिंह कल्याण के विद्युत मीटर ब्लास्ट हो गए, जबकि प्रकाश चंद, चिंत राम, मान सिंह, पूर्ण चंद के मकानों में लगे एलईडी बल्ब टूट गए। ऐसे में पूरे गांव में रात भर बत्ती गुल रही। रविवार सुबह विद्युत आपूर्ति बहाल हुई। उरला बाजार में व्यापारी घनश्याम यादव की दुकान में भी अचानक सर्विस वायर जलने से अंधेरा पसरा रहा। पंचायत के पंदलाही गांव के समीप बांस की टहनियां विद्युत लाइन में गिरने से गांव में बत्ती गुल हो गई। चुक्कू क्षेत्र में चीड़ के पेड़ गिरने से विद्युत लाइन टूट गई। जगह-जगह पर ऐसी घटनाएं पेश आने से विद्युत विभाग के कर्मचारियों को भी रविवार के दिन खासी मशक्कत करनी पड़ी।

तेज आंधी और तूफान चलने से उरला और चुक्कू क्षेत्र में कई जगह पर विद्युत लाइनें टूटने की घटनाएं हुई। रडाहण गांव में बिजली गिरने से दो घरों के मीटर जल गए। रविवार को विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी गई है। क्षतिग्रस्त हुए मीटरों को बदल नए मीटर लगाए जाएंगे।

-पीसी ठाकुर, सहायक अभियंता विद्युत विभाग पद्धर

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।