शोपियां में सुरक्षाबलों से मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, बार्डर पर पाकिस्तानी झंडा मिलने से सुरक्षा हुई कड़ी #news4
January 22nd, 2022 | Post by :- | 111 Views

जम्मू। सुरक्षाबलों ने शोपियां में एक आतंकी को अभी तक चल रही मुठभेड़ में मार गिराया है। 2 से 3 आतंकियों के साथ फिलहाल मुठभेड़ जारी थी, जबकि दूसरी ओर सांबा के इंटरनेशनल बार्डर पर एक पाकिस्तानी झंडा मिलने के बाद इलाके में सुरक्षा व्‍यवस्था कड़ी कर दी गई है।
बर्फबारी-बारिश की परवाह न करते हुए सुरक्षाबलों ने कश्मीर घाटी में आतंकवादियों के खिलाफ अपना अभियान जारी रखा हुआ है। दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां के जैपोरा किलबल इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना के तुरंत बाद ही जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसओजी के जवान सेना व सीआरपीएफ के संयुक्त दल के साथ गांव में पहुंच गए और आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी।

सुरक्षाबलों का दल जैसे ही उस मकान के नजदीक पहुंचा जहां आतंकी छिपे हुए थे, उन्होंने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। कुछ ही घंटों के बाद एक आतंकी को मार गिराया गया। पुलिस ने बताया कि इलाके में दो से तीन आतंकियों के देखे जाने की सूचना मिली थी। फिलहाल समाचार भिजवाए जाने तक दोनों ओर से गोलीबारी का सिलसिला जारी है।

हालांकि सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई से पहले आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए भी कहा, परंतु जब वे नहीं माने तो उन्होंने भी जवाब में गोलीबारी शुरू कर दी और एक आतंकी अभी तक ढेर किया जा चुका था, जिसकी फिलहाल पहचान नहीं हो पाई थी।

इस बीच सुरक्षा एजेंसियों ने बुधवार को इंटरनेशनल बार्डर से सटे सांबा सेक्टर से एक विमान के आकार का गुब्बारा बरामद किया है। गुब्बारे के साथ ही पाकिस्तानी झंडा भी बांधा गया था। यह गुब्बारा जिला सांबा सेक्टर के घग्वाल स्थित नर्सरी फोस्ट एरिया राजपुरा से बरामद किया गया है।

क्षेत्र की संवेदनशीलता और पूर्व में पाकिस्तान की तरफ से किए गए घुसपैठ व जासूसी के प्रयासों को संज्ञान में लेते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने इसकी जांच शुरू कर दी है। सूत्रों के अनुसार, गुब्बारे में भी एक तरफ से लाल रंग से पाकिस्तान का झंडा बना हुआ है, तो वहीं दूसरी तरफ गुब्बारे में पीआईए लिखा गया है।

इसके बाद इस गुब्बारे का पाकिस्तान से संबंध होने के प्रमाण पुख्ता हो गए हैं। हालांकि यह गुब्बारा और पाकिस्तानी झंडा कहां से इंटरनेशनल बार्डर के पास पहुंचा है, यह सुरक्षा एजेंसियों के लिए जांच का विषय बना हुआ है। बताया जाता है कि इस पर कुछ पाकिस्तानी मोबाइल नंबर भी लिखे पाए गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।