मनाही के बाद भी पीरस्थान मेले में निजी भूमि पर झूले और दुकानें सजाने पर प्रशासन ने की कार्रवाई #news4
January 16th, 2022 | Post by :- | 82 Views

बद्दी : बद्दी नालागढ़ एनएच 105 पर पीरस्थान मेले को लेकर जहां प्रशासन द्वारा बार-बार हिदायतें देने के बावजूद भी पीरस्थान में निजी भूमि पर झूले वह दुकानें सजाने पर रविवार को नालागढ़ एसडीएम व तहसीलदार के नेतृत्व में दुकानें व झूलों को बंद कराया गया। बता दें कि कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने मेलों पर रोक लगा रखी है। जिसके बाद पीर स्थान मेले को लेकर प्रशासन ने गाइडलाइन के तहत औपचारिक रस्में ही अदा करने की इजाजत दे रखी थी, पर इसके बावजूद भी कुछ लोगों ने प्रशासन के आदेशों को दरकिनारे कर अपनी निजी भूमि पर झूले व दुकानें सजा रखी थी। जिस पर प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाते हुए रविवार सुबह पुलिस के साथ पहुंचकर दुकानें और झूलों को बंद करवाया।

एसडीएम नालागढ़ ने बताया कि प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 के तहत मेलों पर रोक लगा रखी है, पर इसके बावजूद भी पीरस्थान मेले में कुछ लोगों द्वारा अपनी निजी भूमि पर दुकानें व झूले लगा रखे थे। जिसकी सूचना जैसे ही उन्हें प्राप्त हुई उन्होंने इसे बंद करने के आदेश दिए और साथ ही आज निजी भूमि पर लगे झूलों को सुरक्षा पूर्वक उतारने और कोई बड़ा हादसा ना हो उसको देखते हुए एनडीआरएफ की टुकड़ी को भी मंगवाया गया है। साथ ही निजी भूमि मालिक के खिलाफ भी जिला प्रशासन द्वारा कोविड नियमों की अवहेलना करने और डीएम एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।