कांग्रेस के प्रत्येक पदाधिकारी को किया जाएगा प्रशिक्षित : कुलदीप राठौर #news4
December 22nd, 2021 | Post by :- | 107 Views

नाहन : हिमाचल प्रदेश के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के प्रशिक्षण शिविर निरंतर लगाए जा रहे हैं। पार्टी ने प्रत्येक पदाधिकारी को प्रशिक्षित करने का लक्ष्य रखा है। ताकि कांग्रेस विचारधारा को मजबूत किया जा सके। यह विचार हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने बुधवार को सिरमौर ज़िला के त्रिलोकपुर में पार्टी के राज्यस्तरीय प्रशिक्षण शिविर के शुभारंभ पर कहे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विचारधारा से ही देश की एकता और अखंडता बरकरार है। सर्वधर्म समभाव एवम वासुदेव कुटुम्भकम की सोच से ही भारत अनेकता में एकता की विश्व में अपनी अलग पहचान रखता है।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि आज देश के आगे सांप्रदायिक ताकतों ने चुनौती पैदा कर दी है। विघटनकारी शक्तियां सत्ता के लालच में देश की मूल विचारधारा को तहस नहस करने के लिए आमादा है। अतः यह आवश्यक हो गया है कि धर्मनिरपेक्ष ताकतें एकजुटता के साथ विघटनकारी ताकतों का मुकाबला करें। इसी उदेश के लिए आज हर कांग्रेस विचारधारा पर चलने वाले कार्यकर्ता के लिए आवश्यक है कि वह प्रशिक्षण प्राप्त करके अपनी सार्थक भागेदारी निभाए। कुलदीप सिंह राठौर ने सभी प्रतिभागियों से इस प्रशिक्षण शिविर में पूरी तन्मयता के साथ भाग लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी द्वारा हाल ही में जयपुर रैली में दिया गया संदेश कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सत्यावादी बन कर बिना डरे,बिना थके,बिना झुके सत्तावादी विचारधारा के खिलाफ संघर्ष करना होगा।

कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता दीपक शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी के इस सन्देश को मूलमंत्र बना कर संघर्ष करना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की लड़ाई आज ऐसी ताकतों से है जिनके लिए सत्ता ही सबकुछ है। भारत के गौरवशाली इतिहास को बदलने की कोशिशें हो रही हैं। उन्होंने कहा कि आज आवश्यकता इस बात की है कि जनहित की समस्याओं के प्रति संघर्ष किया जाए।उन्होंने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के पिछले तीन साल के अथक संघर्ष ने पूरे देश राह दिखाई है। हाल ही में हुए चार उपचुनावों में भाजपा को धूल चटा कर जनविरोधी विचारधारा को हराया है।उन्होंने कहा कि हिमाचल कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता इस जीत से उत्साहित है, लेकिन अतिउत्साहित नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्टी एकजुटता के साथ मकबूती के साथ आहे बढ़ रही है और यकीनन आगामी विधानसभा चुनावों में दो तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।