जोगेंद्रनगर का हर मतदान केंद्र होगा हरा-भरा, एसडीएम ने शुरू किया पौधारोपण अभियान #news4
June 5th, 2022 | Post by :- | 90 Views

जोगेंद्रनगर : विधानसभा क्षेत्र जोगेंद्रनगर के हर मतदान केंद्र हरे-भरे होंगे। इसके लिए पौधारोपण अभियान उपमंडल में शुरू हो गया है। पहले दिन रविवार को 131 मतदान केंद्रों में एक साथ 300 पौधे रोपे गए। जोगेंद्रनगर में सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम डा. मेजर विशाल शर्मा ने अमरूद व देवदार का पौधा रोपकर पौधारोपण अभियान का शुभारंभ किया।

निर्वाचन कानूनगो तेज सिंह ठाकुर से मिली जानकारी के अनुसार, निर्वाचन क्षेत्र 31 विधानसभा क्षेत्र जोगेंद्रनगर में बीएलओ को पर्यावरण संरक्षण के लिए हर मतदान केंद्र में पौधारोपण की जिम्मेदारी सौंपी गई है। करीब 500 पौधों को रोपने के निर्धारित लक्ष्य के पहले दिन 300 पौधे उपमंडल में रोपे गए। इनमें फलदार पौधे अमरूद, आडू के अलावा देवदार, वान के पौधे शामिल रहे। विश्व पर्यावरण के अवसर पर हर मतदान केंद्र में हरियाली फैलाने के उद्देश्य से यह पौधारोपण अभियान शुरू किया गया है। एसडीएम कार्यालय के आफिस कानूनगो कालीदास ने भी पौधा रोपकर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया।

पौधा लगाने के बाद संरक्षण पर भी ध्यान जरूरी : एसडीएम

जोगेंद्रनगर में पौधारोपण अभियान के शुभारंभ पर एसडीएम डा. मेजर विशाल शर्मा ने कहा कि हम जहां पर भी पौधे लगाएंगे उनके संरक्षण पर भी ध्यान देना जरूरी होगा। हर कार्यालय परिसर के सामने एक पौधा लगाना अधिकारियों लिए अनिवार्य किया गया है। पर्यावरण संरक्षण को लेकर उपमंडल के सभी मतदान केंद्रों में पौधारोपण अभियान शुरू किया गया है। निर्वाचन कानूनगो तेज सिंह ने कहा कि पर्यावरण अनुकूल गतिविधियों को क्रियान्वित करने के लिए हर मतदान केंद्र में करीब पांच पौधे लगाने का आह्वान बीएलओ से किया है। पहले दिन करीब 300 पौधे विधानसभा क्षेत्र के चिन्हित मतदान केंद्रों में रोपे गए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।