जाहू बाजार में जाम बिगाड़ रहा हर काम #news4
July 27th, 2022 | Post by :- | 82 Views

जाहू : तीन जिलों हमीरपुर, बिलासपुर और मंडी के संगम स्थल जाहू में वाहनों के जाम की समस्या बरसात में विकराल होने लगी है। ऐसे में वाहन चालकों के साथ पैदल चलने वाले राहगीरों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं सड़क के किनारे खड़े वाहनों से दुकानदारों का कारोबार भी प्रभावित हो रहा है।

जाहू से हमीरपुर पुरानी सड़क के दोनों ओर दिनभर निजी वाहनों की लंबी कतार लग रहती है। इससे वाहनों को पास देना बेहद मुश्किल हो जाता है और दुर्घटना का अंदेशा भी बना रहता है। दूसरी ओर जाहू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की ओर जाने वाली सड़क से लेकर बाजार तक सड़क के दोनों ओर निजी वाहनों की लंबी कतारे लग रही हैं। बाजार में भारतीय स्टेट बैंक, बैंक आफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक व कांगड़ा बैंक और एचडीएफसी बैंक के बाहर भी दोपहिया वाहनों स्कूटर, स्कूटी, मोटरसाइकिल व कारों की वजह से बाजार में जाम लगना आम बात हो गई है। जाहू से नए पुल पर आवाजाही शुरू होने से वाहनों की संख्या बाजार में काफी बढ़ गई है। हालांकि वाहनों के जाम की समस्या से निपटने के लिए पुलिस विभाग ने जाहू बाजार में होमगार्ड जवान तैनात किया हैं, लेकिन समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। जाहू व्यापार मंडल के अध्यक्ष सूरत सिंह चौहान ने प्रशासन से मांग की है कि जाहू बाजार में आने वाले लोगों के वाहनों को खड़ा करने के लिए पार्किग स्थल बनाया जाए। इससे जाहू बाजार में जाम की समस्या दूर होगी।

उधर, भोरंज थाना प्रभारी सूरम सिंह का कहना है कि जाहू, भरेड़ी तरक्वाड़ी, बस्सी-भोरंज व लदरौर बाजार में जाम की समस्या को दूर करने के लिए पुलिस कर्मचारी व होमगार्ड जवान तैनात किए हैं। पुलिस सड़क के किनारे खड़े बेतरतीब वाहनों के लगातार चालान काट रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।