भाई की मौत पर मोहाली से ऊना पहुंचा पूर्व शिक्षक काेरोना संक्रमित
April 18th, 2020 | Post by :- | 278 Views

हिमाचल प्रदेश में शनिवार को भी कोरोना वायरस का एक नया मामला सामने आ गया है। कोरोना वायरस से संक्रमित यह व्यक्ति ऊना जिला का बताया जा रहा है। 60 वर्षीय पूर्व शिक्षक रहीम बख्श निवासी नैहरियां हाल ही में मोहाली से यहां आए थे। इनका परिवार अब माेहाली में ही रहता है। वे 24 मार्च काे भाई की मौत होने पर यहां पहुंचे थे। टांडा मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल में जांचे गए ऊना के 79 सैंपल में से 73 नेगेटिव व पांच रिपीट हुए हैं। वहीं एक सैंपल पॉजिटिव पाया गया है। उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने इसकी पुष्टि की है।

हिमाचल में अब कोरोना मरीजों की संख्या 40 हो गई है। वहीं, जिला ऊना में यह आंकड़ा 16 तक पहुंच गया है। जिला ऊना के आज 150 सैंपल जांच के लिए लगाए गए हैं। इनमें से पहले चरण में 79 की जांच की गई है। वहीं, जिला कांगड़ा के 48 सैंपल की जांच शुरू कर दी है। थुरल व भवारना क्षेत्र से लिए सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

जिला कांगड़ा से सटे चंबा के थुलेल स्थित क्वारंटाइन सेंटर में काेराेना का मामला आने के बाद सारा स्टाफ निगरानी में कर दिया है। इसके अलावा पुलिस थाना व नाके पर तैनात लोगों को भी क्वारंटाइन कर दिया गया है। बड़ी बात यह है कि इस सूची में नायब तहसीलदार का नाम भी शामिल है। हिमाचल का एक और जिला हॉटस्पॉट बन गया है। समूचे हमीरपुर जिला को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव के तीन नए मामले सामने आए हैं।

कोरोना जांच के लिए गए 393 सैंपल में से चंबा के सिहुंता का युवक व हमीरपुर जिले के दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अब प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 39 हो गई है। हमीरपुर जिले से पहली बार दो मामले सामने आए हैं। इनमें एक महिला हमीरपुर शहर की निवासी है जबकि दूसरा व्यक्ति जोलसप्पड़ का रहने वाला है।

जोलसप्पड़ निवासी एक स्कूल का प्रबंधक बताया जा रहा है, जो डेरा बस्सी से लौटा था। हमीरपुर जिला में सामने आई कोरोना संक्रमित महिला की बहु का चार दिन पहले प्रसव हुआ है। अस्पताल में खांसी जुकाम होने के कारण उसका काेरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था, जो पॉजिटिव पाया गया है। बड़ी चिंता की बात यह है कि महिला अन्य राज्य की है व हमीरपुर शहर में मजदूरी करती है। संक्रमित महिला मार्च में बरेली से लौटी थी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।