कालेज कैडर के तहत सहायक आचार्य के पदों को भरने को शीघ्र होगी परीक्षा #news4
August 29th, 2022 | Post by :- | 81 Views

शिमला : कालेज कैडर के तहत सहायक आचार्य के पदों को भरने के लिए लिखित परीक्षा आयोजित होगी। इसको लेकर हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग जल्द औपचारिकताएं पूरी कर परीक्षाएं लेगा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रतिनिधिमंडल की लिखित परीक्षा शीघ्र आयोजित करवाने की मांग पर लोक सेवा आयोग के चेयरमैन रामेश्वर ठाकुर ने लिखित परीक्षा शीघ्र आयोजित करने का आश्वासन दिया। सोमवार को इस मांग को लेकर विद्यार्थी परिषद ने सोमवार को हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष रामेश्वर ठाकुर और सदस्य डा. नैन सिंह को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से विद्यार्थी परिषद ने आयोग से कालेज कैडर के तहत सहायक आचार्य के पदों को भरने के लिए लिखित परीक्षा शीघ्र आयोजित करने की मांग की।

विद्यार्थी परिषद के प्रांत सह मंत्री विक्रांत चौहान ने कहा कि विज्ञापित की गई अधिसूचना के मुताबिक 553 पदों को भरने की बात की गई थी जिसकी आवेदन प्रक्रिया बीते 26 मई तक पूरी की गई है लेकिन लगभग तीन माह बीत जाने के बावजूद अभी तक केवल तीन विषयों की लिखित परीक्षा आयोजित की गई है जो 11 पदों के लिए थी।

पिछले लंबे अंतराल से प्रदेश का युवा परीक्षाओं की तैयारी के लिए दिन-रात मेहनत कर रहा है लेकिन अभी तक केवल मात्र तीन विषयों में ही सहायक आचार्य के पद के लिए लिखित परीक्षा करवाई है जिसमें पर्यटन, पत्रकारिता जन संचार और शारीरिक शिक्षा विषय शामिल हैं, लेकिन इन विषयों की परीक्षाओं के परिणाम भी अभी घोषित नहीं हुए हैं। इसके अलावा 24 अन्य विषयों की लिखित परीक्षा प्रक्रिया अभी तक शुरू नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि परीक्षा के लिए पात्र छात्रों व आवेदकों का आंकड़ा प्रत्येक विषय में हजारों में है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।