एक्साइज टीम ने 134 शराब ठेकों के बाद 44 बीयर बार और फ्रूट वाइन शॉप की सीलएक्साइज टीम ने 134 शराब ठेकों के बाद 44 बीयर बार और फ्रूट वाइन शॉप की सील
April 12th, 2020 | Post by :- | 158 Views

आबकारी कराधान विभाग द्वारा दूसरे दिन भी शराब की बिक्री करने वाले 44 बीयर बार और शराब की दुकानें बंद कर दी गईं। एस-1 एए लाइसेंस वाली 15 फ्रूट वाइन शॉप भी सील कर दी गईं। विभाग द्वारा पिछले कल 111 ठेके और 23 सब ठेके सील किए गए थे। पूरे जिला ऊना में जहां भी शराब के स्रोत हैं, उन्हें सील कर दिया गया हैं। इसमें 6 अंग्रेज़ी शराब व 4 देसी शराब के गोदाम भी शामिल हैं।

ज़िला आबकारी विभाग ने यह कार्रवाई इसलिए की है, क्योंकि शराब के ठेकों पर लगातार चोरी से शराब बेचे जाने की सूचनाएं आ रही थीं। गगरेट के एक ठेके पर 95 पेटी शराब की दो अलग अलग गाड़ियों में लदी हुई भी पकड़ी गई थीं। आबकारी कराधान विभाग ने दो अलग अलग टीम भी ज़िला ऊना के अलग अलग स्थानों पर दबिश के लिए फील्ड में उतारी हुई हैं, ताकि किसी भी तरह से अवैध शराब की बिक्री ज़िला ऊना में न हो पाए।

पुलिस महानिदेशक ने भी अपनी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में इस बात पर चिंता जाहिर की थी कि शराब की अवैध बिक्री की सूचना अलग अलग जगह से आ रही है, जिसे रोकने के लिए तुंरत प्रभावी कदम उठाए जाएंगे। अब यदि कोई शराब ठेकेदार अवैध शराब बेचता हुआ पकड़ा जाएगा तो उसका लाइसेंस भी विभाग द्वारा जब्त कर दिया जाएगा।

एईटीसी ऊना प्रदीप कुमार का कहना है पूरे जिले में जिस स्थान पर भी शराब का स्रोत है, वो सब जगह सील कर दी गई हैं चाहे वो गोदाम ही क्यों न हो । आज बियरबार और फ्रूट वाइन की शॉप भी सील कर दी गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।