जोगेंद्रनगर की बस्सी परियोजना के स्विच यार्ड में धमाका, एक घंटे बाद दूर की गई तकनीकी खामी #news4
November 10th, 2022 | Post by :- | 60 Views

जोगेंद्रनगर : मंडी जिला के जोगेंद्रनगर की 66 मेगावाट बस्सी परियोजना के स्विच यार्ड में डिस्क फटने से जंपर टूट गया। स्विच यार्ड में धमाके से पहले डिस्क पंचर हो गई और देखते ही देखते जंपर टूटने लगे। इससे पहले की कोई बड़ी अनहोनी होती बस्सी परियोजना के कर्मचारियाें ने सूझबूझ का परिचय देते हुए बिजली आपूर्ति की कनेक्टिविटी को बंद कर दिया। करीब एक घंटे तक बस्सी परियोजना के कई कर्मचारियाें ने कड़ी मेहनत कर स्विच यार्ड में आई तकनीकी खामी को दूर किया।

दोपहर एक बजे हुआ धमाका

जोगेंद्रनगर शहर के अलावा साथ लगते क्षेत्राें में भी स्विच यार्ड से विद्युत आपूर्ति की जाती है। बस्सी परियोजना के एआरई अनेक सिंह गुलेरिया ने बताया कि वीरवार दोपहर करीब एक बजे 11 केवी स्विच यार्ड में धमाके के साथ डिस्क टूटने से जंपर टूट गया। करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद तकनीकी खामी को दूर किया गया। इस हादसे में कोई भी बड़ा नुकसान नहीं हुआ है।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।