भगेड़ के लिए चले अतिरिक्त बसें, खद्दर बस्ती को बने संपर्क मार्ग
July 7th, 2019 | Post by :- | 165 Views

लडभड़ोल जनमंच के दौरान लोगों ने रखी समस्याएं, आईपीएच मंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश

मंडी, 07 जुलाई: जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र के लडभड़ोल स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला परिसर में आयोजित जनमंच के दौरान लोगों ने सडक, पेयजल, बिजली इत्यादि से जुडी समस्याएं उठाईं। सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने मौजूद अधिकारियों को समयबद्ध उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
जनमंच में भगेड़ गांव वासियों ने गांव के लिए अतिरिक्त बसें चलाने की मांग रखी जिसपर आईपीएच मंत्री ने कहा कि प्रदेश में बसों के साथ-साथ स्टॉफ की कमी है जिसे जल्द सरकार दूर करने जा रही है ताकि जरूरत के अनुरूप क्षेत्रों में अतिरिक्त बसें चलाई जा सकें। उन्होंने कहा कि ओवरलोडिंग समस्या के कारण लोगों को हो रही दिक्कत सरकार के ध्यान में है तथा जल्द ही सरकार एक नई नीति लेकर आने वाली है ताकि इसका पक्का समाधान हो सके। परिवहन व्यवस्था सुरक्षित हो और कोई भी गांव परिवहन सुविधा से वंचित न रहे।
इस दौरान खद्दर पंचायत वासियों ने हरिजन बस्ती के लिए संपर्क मार्ग बनाने की मांग रखी। मंत्री ने इसे लेकर एसडीएम की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर 15 दिन के भीतर उचित कार्रवाई अमल में लाने के निर्देश दिए।
सिमस निवासी गोविन्द राम ने पिछले तीन वर्षों से जमीन की निशानदेही न देने बारे मामला रखा जिस बारे उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारियों को लताड़ लगाई तथा जल्द मामला हल करने के निर्देश दिए।
स्थानीय निवासी रूप सिंह ने परिवार रजिस्टर में अपना नाम भूप सिंह के बजाए रूप सिंह करने का मामला रखा जिस बारे उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारियों को जल्द उचित कदम उठाने के निर्देश दिए । मामले में अनावश्यक देरी पर पंचायत सचिव के विरूद्ध कार्यवाही को कहा।
सिमस निवासी सुनीता देवी ने घर के ऊपर से गुजरती बिजली की लाईन का मामला उठाया जिस बारे संबंधित विभागीय अधिकारियों को 15 दिन के भीतर समस्या के समाधान करने के निर्देश दिए।
सरिता देवी रोपडू निवासी ने कूहल ठीक न होने का मामला रखा जिस बारे महेंद्र सिंह ने एसडीएम को एक सप्ताह के भीतर कार्रवाई अमल में लाने के निर्देश दिए। बाग निवासी बिक्रम राठौर ने बीपीएल परिवार को मकान मुहैया करवाने का मामला रखा। जिस बारे उन्होने संबंधित विभागीय अधिकारियों को कदम उठाने के निर्देश दिए तथा कहा कि केवल पात्र लोगों को ही बीपीएल सूचि में शामिल किया जाए तथा अपात्र लोगों को हटाया जाए।
लांगणा पंचायत निवासी अंकुश ने पंचायत में धांधली का मामला उठाया, जिस संबंध में बीडीओ ने बताया कि जांच के लिए चार सदस्यीय कमेटी गठित की गई है तथा जल्द जांच की रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी।
जनमंच के दौरान ही कुम्हारनू गांव वासियों ने चनौता खड्ड में छोटे पुल के निर्माण की मांग रखी, जबकि बसालन वासियों ने कलैहडू-तनहोटू सडक की मुरम्मत का मामला उठाया। उपस्वास्थ्य केंद्र बसालन में स्थानीय निवासी द्वारा महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता की उपस्थिति बारे मामला रखा जिस बारे आईपीएच मंत्री ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को उचित कार्रवाई अमल में लाने के निर्देश दिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।