फेसबुक ने लॉन्च किया ‘ऑनलाइन लर्निंग रिसोसेर्स गाइड’ फीचर, जानें कैसे करता है काम
April 16th, 2020 | Post by :- | 180 Views

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के दौरान सीखने की प्रक्रिया जारी रखने के लिए फेसबुक ने ऑनलाइन रिसोर्स गाइड, ‘सपोर्टिंग एजुकेशन कम्युनिटीज़: एन ऑनलाइन लर्निंग रिसोसेर्स गाइड’ लॉन्च की है। फिलहाल यह गाईड अंग्रेजी, हिंदी, मराठी, गुजराती और कन्नड़ में उपलब्ध है। यह ऑनलाइन रिसोर्स शिक्षा समुदाय का मार्गदर्शन कर बताएगा कि फेसबुक के प्रोडक्ट्स एवं टूल्स जैसे फेसबुक पेज, फेसबुक ग्रुप्स, फेसबुक लाइव, मैसेंजर, व्हाट्सएप एवं इंस्टाग्राम का उपयोग कर किस प्रकार समन्वय रखा जा सकता है।

फेसबुक इंडिया भागीदारी निदेशक और प्रमुख मनीष चोपड़ा ने गुरुवार को इसके संबंध में कहा, “इस मुश्किल समय में लोगों को संपर्क बनाए रखकर कोविड-19 के बारे में विश्वसनीय जानकारी प्राप्त करना बहुत जरूरी है। हमारी ऑनलाइन लर्निंग रिसोर्स गाइड के माध्यम से हम अध्यापकों, अभिभावकों और संबंधित सरकारी अधिकारियों को पयार्प्त संसाधन तथा टूल्स प्रदान कर उन्हें आपस में जुड़े रहने तथा रिमोट लर्निंग के लिए डिजिटल माध्यम से समन्वय करने में मदद करना चाहते हैं। हमें उम्मीद है कि वह इन संसाधनों का इस्तेमाल कर सीखने की प्रक्रिया आगे बढ़ाएंगे।”

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।