Facebook twitter wp भूतपूर्व सैनिक हवलदार बाबूराम चौहान ने बनाह की सेर स्कूल को दान दिए एक लाख रुपये #news4
September 5th, 2022 | Post by :- | 89 Views

नाहन : जिला सिरमौर के पच्छाद विधानसभा के बनाह की सेर निवासी सेवानिवृत्त हवलदार बाबूराम चौहान ने शिक्षक दिवस पर अनोखी पहल करते हुए उच्च विद्यालय बनाह की सेर को 1 लाख 1 हजार रुपये की धनराशि विद्यालय में बन रहे “टेबल टेनिस ” के इंडोर स्टेडियम के लिए दान दी। बाबूराम राम चौहान के छोटे पुत्र आलोक चौहान ने बताया कि बाबूराम चौहान प्रतिवर्ष अपनी पेंशन से हजारों रुपए की सहयोग राशि उदयपुर राजस्थान में स्थित नारायण सेवा संस्थान को गरीब बच्चों के मुफ्त आपरेशन के लिए देते आ रहे हैं।

भारतीय सेना से रिटायर बाबूराम का परिवार सुसंपन्न है तथा सभी बच्चे व्यवसायिक तोर से आत्मनिर्भर है। वह 85 वर्ष की आयु में भी स्वस्थ एवं आत्मनिर्भर हैं। इसके अतिरिक्त बाबूराम चौहान ब्रह्मकुमारी संस्था से जुड़े हैं तथा नियमित रूप से अपनी धार्मिक दिनचर्या करते हैं। विद्यालय के मुख्याध्यापक राकेश शर्मा ने बताया की इस सहयोग राशि से बहुत जल्दी “टेबल टेनिस ” इंडोर स्टेडियम तैयार हो जाएगा। जिसका नामकरण स्वर्गीय सुगना देवी के नाम पर किया जाएगा। बाबूराम चौहान को सपरिवार उसके उद्घाटन पर विशेष आमंत्रित किया जाएगा। विद्यालय के शिक्षक सागर चौहान, सीमा चौहान आदि ने इस सहयोग के लिए बाबूराम चौहान का आभार व्यक्त किया। साथ ही उम्मीद जताई कि उनके इन प्रयासों से समाज के अन्य संपन्न परिवार भी शिक्षा एवं स्वास्थ्य संस्थानों के सहयोग के लिए प्रेरित होंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।