FacebooktwitterwpEmailaffiliates हिमाचल पुलिस भर्ती : सिरमौर में पुलिस विभाग में आरक्षी के 103 पदों के लिए भर्ती 19 से होगी शुरू #news4
December 15th, 2021 | Post by :- | 114 Views

नाहन : जिला सिरमौर पुलिस विभाग में आरक्षी और चालक पदों की भर्ती के लिए 19 से 30 दिसंबर तक मैदानी परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। विभाग की ओर से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी के पंजीकृत मोबाइल नंबर पर संदेश भेज दिए गए हैं।

जानकारी के अनुसार, सिरमौर जिला पुलिस विभाग में आरक्षी और चालक के 103 पद भरे जाने हैं। इनमें पुरुष आरक्षी के 72, महिला आरक्षी के 24 और चालक के सात पद शामिल हैं। 9707 पुरुष व 5214 महिला अभ्यर्थियों ने इन पदों के लिए अक्तूबर महीने मेंं आवेदन किया था। अब इस 19 दिसंबर से इन अभ्यर्थियों की शारीरिक प्रवीणता परीक्षा शुरू होगी।

इसमें शारीरिक मापदंडों के अलावा ग्राउंड टेस्ट होगा। अभ्यर्थी पंजीकरण के लिए पुलिस लाइन नाहन में सुबह साढ़े छह बजे विभाग की ओर से निर्धारित किए गए दिन को रिपोर्ट करेंगे। भर्ती स्थल पर केवल अभ्यर्थियों को ही प्रवेश की अनुमति होगी। अभ्यर्थी को विभाग की ओर से निर्धारित क्षेत्र से लिया जाएगा। यहां उन्हें टोकन के साथ मास्क, सैनिटाइजर, पानी, जूस और खाने-पीने की सामग्री दी जाएगी। विभाग की ओर से निर्देश दिए गए हैं कि सभी उम्मीदवार कोविड प्रोटोकाल का पालन करेंगे। वस्तुओं का आदान-प्रदान नहीं करेंगे। अभ्यर्थी को प्रवेश पत्र, पासपोर्ट साइज की रंगीन फोटो, स्थायी हिमाचली प्रमाण पत्र, मेट्रिक प्रमाण पत्र, संबंधित श्रेणी और उप श्रेणी प्रमाण पत्र, फोटो पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड, वोटर काड व पासपोर्ट साथ लाना होगा। चालक के पद के लिए एचटीवी ड्राइविंग लाइसेंस साथ लाएंगे। पंजीकरण काउंटर पर दस्तावेजों के मूल्यांकन के बाद अभ्यर्थी को टोकन नंबर दिया जाएगा। इसके बाद लंबाई, छाती, ऊंची व लंबी कूद और दौड़ होगी। इस प्रक्रिया को पूरी करने बाद ही अभ्यर्थी मैदान छोड़ पाएंगे।

पुलिस अधीक्षक सिरमौर ओमापति जमवाल ने बताया कि पुलिस आरक्षी व चालकों के पदों को भरने के लिए जिला सिरमौर पुलिस की ओर से मैदानी परीक्षा 19 से 30 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी। विभाग ने अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उनके मोबाइल पर संदेश भेज दिए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।