कुठेड़ा में कोरोना पॉजिटिव मौलवी का परिवार आइसोलेट, मस्जिद के आसपास के 26 परिवार निगरानी में
April 8th, 2020 | Post by :- | 246 Views

अम्ब के कुठेड़ा खैरला में कोरोना पॉजिटिव पाए गए मौलवी के परिवार को भी आइसोलेट किया जा रहा है। इसके अलावा उसके संपर्क में रहे लोगों को क्वारंटाइन किए जाने की तैयारी है। इससे पहले इसी गांव के एक दंपती को स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार देर रात को आसोलेशन वार्ड में भर्ती करवा दिया था। कुठेड़ा खैरला पंचायत की मस्जिद में ठहरे 9 जमातियों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। इसमें पंचायत की प्रमुख मस्जिद के मौलवी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है।

अब मौलवी के दो बेटों और उसकी पत्नी को आइसोलेशन के लिए पेखुबेला भेजा जा रहा है। इसके बाद पुलिस ने इस सारे क्षेत्र को सील कर दिया है। मस्जिद के आसपास 26 परिवारों की मेडिकल जांच के आदेश जिला उपायुक्त संदीप कुमार और पुलिस अधीक्षक कार्तिकेयन गोकुल चंद्रन ने स्वास्थ्य विभाग को दे दिए हैं। इसके आलावा जमाती गांव के किन किन लोगों के संपर्क में आए थे, इसकी जांच भी पुलिस ने शुरू कर दी है।

पूरी पंचायत की गई सैनिटाइज

नौ जमातियों के संपर्क में आने के बाद जिला पंचायत अधिकारी ने पूरी पंचायत को सैनिटाइज करने के निर्देश दिए हैं। वहीं दमकल विभाग ने गांव की दोनों मस्जिदों और आसपास के क्षेत्र को सैनिटाइज कर दिया है। कुछ लोग खुद अपनी मेडिकल जांच करवाने के लिए आगे आ चुके हैं। पंचायत में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और किसी को भी गांव में आने जाने की इजाजत नहीं है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।