अपना गांव अपनी सड़क अभियान में रोड जाम करके विरोध करेंगे किसान : राकेश टिकैत #news4
June 24th, 2022 | Post by :- | 40 Views

कुल्लू : किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हम हिमाचल प्रदेश में अपना गांव अपनी सड़क अभियान चलाएंगे। इस अभियान के तहत गांव के लोग अपने क्षेत्र में सड़कों पर उतरेंगे और चक्का जाम करेंगे। एक ही दिन में सभी जगह इस तरह के कार्यक्रम करके विरोध जताया जाएगा। हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले यह अभियान हम शुरू करेंगे। विरोध करने वाले लोगों में किसान, फोरलेन प्रभावित, जल विद्युत परियोजनाओं, डैम प्रभावित और अन्य दबे-कुचले लोग होंगे। उन्होंने यह बात मनाली में पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

फोरलेन प्रभावितों को नहीं मिली जमीनों की सही कीमत 
राकेश टिकैत कहा कि अपना गांव अपनी सड़क कार्यक्रम के तहत गांव में ही हाईवे जाम करने के बाद प्रदेश में बड़ा आंदोलन करेंगे। फोरलेन प्रभावितों को उनकी जमीनों की सही कीमत नहीं दी गई और भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया एक बड़ा इश्यू है। जिन लोगों की सरकार ने बात नहीं सुनी और उन्हें मुश्किल में डाल दिया, उन्हें न्याय दिलाएंगे। किसान-बागवानों को भी उनकी फसलों का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है। कई बार व्यापारी कीमतें गिराकर अपने गोदाम भरते हैं और इससे किसानों-बागवानों को नुक्सान होता है। ऐसे मसलों पर भी हिमाचल में चर्चा करेंगे और इन्हें सुलझाएंगे।

यूनियन का कोई व्यक्ति नहीं लड़ेगा चुनाव 
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भारतीय किसान यूनियन का कोई भी व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ेगा और न ही यूनियन किसी सियासी दल को सपोर्ट करेगी। अग्निपथ योजना पर उन्होंने कहा कि सरकार की इस नीति के कारण युवा बेरोजगार बनेंगे और उनका मानसिक शोषण होगा। 4 साल में कोई भी रिटायर नहीं होता। इस मौके पर किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष अनींद्र सिंह गोटी, अयान शर्मा व होतम सहित अन्य किसान नेता मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।