किसान ने बीजेपी की टी-शर्ट पहन लगाया फंदा; भारी कर्ज था कारण
October 14th, 2019 | Post by :- | 154 Views

महाराष्ट्र में चुनावी माहौल के बीच बुलढाणा जिले में एक किसान ने बीजेपी की टी-शर्ट पहनकर पेड़ से फंदा लगा लिया। बताया जा रहा है कि किसान ने कर्ज से तंग आकर अपनी जान दी है। किसान की पहचान 38 साल के राजू तलवड़े के रूप में हुई है। किसान का शव जिले के खटखेड गांव में पेड़ से लटका हुआ पाया गया। किसान राजू तलवड़े ने बीजेपी की टी-शर्ट पहनी हुई थी, जिस पर पार्टी का चुनाव-चिन्ह कमल छपा था और उस पर चुनावी नारा लिखा हुआ था–पुन्हा आनुया आपले सरकार यानी फिर से हमारी सरकार बनाएं। बीजेपी ने यह टी-शर्ट विधानसभा चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं को बांटी थी। पुलिस के अनुसार, तलवड़े के ऊपर भारी कर्ज था, जिसे वह चुकता करने में अक्षम था। इसी के कारण संभवत: उसने यह कदम उठाया।
शिवसेना के किसान नेता किशोर तिवारी ने कहा है कि यह घटना अत्यंत गंभीर है और उन्होंने सभी दलों से आग्रह किया है कि वे राज्य में किसानों की समस्या को गंभीरता से लें। तिवारी ने कहा, ‘इस तरह की आत्महत्या खेती के सामने खड़े एक बहुत ही गंभीर संकट का संकेत करती है। यदि अगली सरकार ने ठोस कदम नहीं उठाए तो यह समस्या नियंत्रण से बाहर हो जाएगी।’

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।