नूरपुर में फोरलेन को आमरण अनशन
October 30th, 2019 | Post by :- | 167 Views

उपमंडल नूरपुर के तहत बनने वाले फोरलेन के निर्माण के बारे में स्थिति स्पष्ट न होने पर फोरलेन लोक बॉडी के प्रमुख राजेश पठानिया मंगलवार को चौगान मैदान नूरपुर में आमरण-अनशन पर बैठ गए। उनके समर्थन में फोरलेन से प्रभावित होने वाले लोग व भाजपा संगठनात्मक जिला नूरपुर के महामंत्री रणवीर सिंह निक्का, जिला परिषद सदस्य उदय पठानिया व अन्य लोग भी धरना स्थल पर उपस्थित रहे। इस दौरान आमरण-अनशन पर बैठे फोरलेन लोक बॉडी के प्रमुख राजेश पठानिया ने बताया कि हमने पठानकोट-मंडी फोरलेन के निर्माण बारे स्थिति स्पष्ट करने स्रह्य बारे में सरकार को अल्टीमेटम दिया था और उसकी अवधि पूरी होने पर वह आमरण-अनशन पर बैठे हैं। अब यह निर्णायक लड़ाई है।

उन्होंने अपनी मांगों को पुनः दोहराते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पठानकोट-मंडी फोरलेन के निर्माण के बारे में स्थिति स्पष्ट करें कि यह फोरलेन बनना है या नहीं। अगर नहीं बनना है तो हमें 3-ए की नोटिफिकेशन के बाद सुप्रीम कोर्ट की जजमेंट अनुसार 12 प्रतिशत के हिसाब से ब्याज दिया जाए। अगर यह मार्ग बनना है तो उसकी तिथि बताई जाए और  जब तक इसके बनने की तिथि होगी, उस अवधि तक लोगों को बैंकों से जो समस्या आ रही है, उसका स्थायी हल किया जाए। इस अवसर पर भाजपा जिला नूरपुर के महामंत्री रणवीर सिंह निक्का ने कहा कि लोग फोरलेन के विरोध में नहीं हैं, वे चाहते हैं कि फोरलेन बने और सरकार इसके निर्माण के बारे में स्थिति स्पष्ट करे। इस बारे में जिला परिषद सदस्य उदय पठानिया ने कहा कि वह फोरलेन प्रभावितों द्वारा किए जा रहे आमरण-अनशन का समर्थन करते हैं और उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि फोरलेन प्रभावितों की मांगों पर तुरंत सुनवाई की जाए। इस अवसर पर शाम सिंह, बलवान सिंह, कुशल महाजन, हरनाम सिंह, प्रीतम चंद, राजिंद्र कुमार, कमलेश देवी, मंगल सिंह, किशोरी लाल व अशोक पठानिया आदि मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।