नालागढ़ के नीहला खेड़ा में पशुशाला में लगी भीषण आग, 3 मवेशी जिंदा जले #news4
May 6th, 2022 | Post by :- | 104 Views

नालागढ़ : नालागढ़ की ग्राम पंचायत खेड़ा के गांव नीहला खेड़ा में वीरवार दोपहर एक पशुशाला में अचानक आग लग गई। आग की चपेट में आने से 2 गऊओं व एक भैंस की मौत हो गई। प्रारंभिक जांच में आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड नालागढ़ की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया। जानकारी के अनुसार घटना करीब दोपहर करीब 2 से अढ़ाई बजे के बीच हुई जब गुरमीत सिंह पुत्र सरवन सिंह निवासी नीहला खेड़ा की पशुशाला में अचानक आग लगई गई। आग देखते ही देखते बेकाबू हो गई और 2 गऊओं व एक भैंस की आग की चपेट में आने से मौत हो गई। पीड़ित गुरमीत सिंह ने बताया कि वह घर के अंदर थे और अचानक पशुशाला में आग लग गई। इस दौरान पशुओं को खोलने तक का समय नहीं मिला।

घटना में डेढ़ लाख रुपए के नुक्सान का अनुमान
दमकल विभाग के अनुसार आग लगने से डेढ़ लाख रुपए का नुक्सान हुआ है जबकि  5 लाख रुपए की संपत्ति समेत घर बचा लिया गया है। अगर समय पर आग पर काबू नहीं पाया जाता तो साथ लगत घर भी चपेट में आ सकता था। फायर बिग्रेड नालागढ़ के अधिकारी जयपाल की अगुवाई में लीडिंग फायरमैन रामपाल समेत रफीक मोहम्मद व तेज सिंह ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पाया। वहीं सूचना मिलते ही एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने अधिकारियों को मौके का जायजा लेने के आदेश दिए। तहसीलदार नालागढ़ रिषभ शर्मा ने बताया कि पटवारी को मौके पर भेज कर नुक्सान का आकलन करवाया जा रहा है। प्रशासन ने फौरी राहत के तौर पर पीड़ित व्यक्ति को 10 हजार की राशि उपलब्ध करवाई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।