ऊना के बाथू में भीषण अग्निकांड, प्रवासी मजदूरों की 150 झुग्गियां जलकर राख #news4
March 31st, 2022 | Post by :- | 211 Views

ऊना : ऊना जिला के हरोली उपमंडल के तहत आते बाथू गांव में वीरवार को फिर से बड़ा अग्निकांड हो गया। घटना के दौरान प्रवासी मजदूरों की करीब 150 झुग्गियां जलकर राख हो गई हैं। हादसे में किसी प्रकार का जानी नुक्सान नहीं हुआ है। हालांकि प्रवासी मजदूरों को लाखों रुपए का नुक्सान इस हादसे में होने का अनुमान लगाया जा रहा है। इस घटना की सूचना मिलते ही इंडस्ट्रियल एरिया टाहलीवाल के दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम हरोली विकास शर्मा और डीसी राघव शर्मा समेत तमाम अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

आग बुझाते समय झुलसा फायर ब्रिगेड का कर्मचारी

बताया जा रहा है कि आग पर काबू पाते हुए फायर ब्रिगेड का एक कर्मचारी आग की चपेट में आने से झुलस गया है, जिसे उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। आग लगने के कारणों का अभी खुलासा नहीं हो पाया। पुलिस और दमकल विभाग की टीम मामले की जांच में संयुक्त रूप से जुटी हैं। दूसरी तरफ डीसी राघव शर्मा ने मौके पर राहत और बचाव कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि अग्निकांड के प्रभावित प्रवासी मजदूरों को प्राथमिकता के आधार पर फौरी राहत प्रदान की जा रही है। उन्होंने बताया कि अधिकतर प्रवासी मजदूर क्षेत्र के उद्योगों में काम करने वाले हैं, लिहाजा औद्योगिक इकाइयों, स्थानीय ग्राम पंचायत और समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से जिला प्रशासन प्रवासी मजदूरों के रहने और खाने का प्राथमिकता के आधार पर प्रबंध कर रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।