राजगढ़ के सनोरा में रजाई गद्दे बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग 9 लाख रुपये का नुकसान #news4
May 28th, 2022 | Post by :- | 214 Views

राजगढ़ उपमंडल के सनौरा में शनिवार तड़के 3:10 बजे रजाई, गद्दे बनाने की एक छोटी फैक्ट्री आग की भेंट चढ़ गई। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार फिरोज ने बताया कि वह रात साढ़े 11 बजे फैक्ट्री बंद करके सो गया था। करीब तीन बजे उन्हें कमरे में कुछ गर्मी महसूस हुई और आंख खुलते ही उन्होंने फैक्ट्री में आग का भयानक मंजर देखा। जिसमें रजाई गद्दे, रूई, तकिए, मशीनरी व अन्य सामान जल कर राख हो रहा था। फिरोज जान बचाकर बाहर निकला और आस-पड़ोस के लोगों व पुलिस को सूचित किया। सुचना मिलने ही यशवंत नगर पुलिस चौकी इंचार्ज एएसआई चेतन चौहान टीम सहित मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड को भी सूचित किया गया।

जब तक सोलन से फायर ब्रिगेड पहुंची, तब तक सारा सामान जल कर राख हो चुका था। बीते तीन वर्ष फिरोज पुत्र नौशाद निवासी पीपला तहसील जहांगीर जिला बिजनौर यूपी द्वारा यहां पर रजाई गद्दे का काम शुरू किया गया था। प्रथम दृष्या में राजस्व विभाग द्वारा करीब नौ लाख का नुकसान आंका गया है। राजगढ़ के एसडीएम यादविंद्र पाॅल ने पुष्टि करते हुए बताया कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है। एसडीएम द्वारा घटनास्थल का दौरा किया गया और प्रभावित परिवार को फौरी राहत के रूप में 11 हजार की राशि मौके पर प्रदान की गई। पुलिस द्वारा आगजनी की घटना की गहनता से जांच की जा रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।