बंशी गोपाल मंदिर के रसोई घर में लगी आग, सामान जला #news4
March 16th, 2022 | Post by :- | 138 Views

चम्बा : शहर के बंशी गोपाल मंदिर के रसोई घर में अचानक आग लग गई। इससे कुछ सामान जल गया है। गनीमत यह रही कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया और एक बड़ा हादसा होने से टल गया। वीरवार को सुबह करीब 7 बजकर 10 मिनट पर चम्बा शहर के अंखड चंडी पैलेस के बाहर स्थित प्राचीन मंदिर बंशी गोपाल मंदिर के रसोईघर के निचली मंजिल में आग भड़क गई। आग से उठते धुएं को देखकर मोहल्ला वासी तुरंत घटनास्थल की ओर दौड़े और अपने-अपने  स्तर पर आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे। वहीं अगिनशमन विभाग को भी सूचित कर दिया। करीब 5 से 10 मिनट में अग्निशमन विभाग की टीम वहां पहुंच गई। मोहल्ला वासी वीरेंद्र कश्मीरी, भरत कुमार, सुरेश कश्मीरी आदि ने बताया कि मोहल्ला वासियों की मुस्तैदी से बड़ा हादसा होने से टल गया।

उन्होंने बताया कि इस पुरानी जर्जर रसोई भवन की नीचे की मंजिल में पुराने समय से दशनामी अखाड़े के चिन्ह, चक्र व पुरानी मूॢतयां स्थापित हैं। जहां पर वक्र मणिमहेश यात्रा के दौरान दशनामी अखाड़े से संबंधित साधू संत विश्राम करते हैं और पूजा करते आ रहे हैं। उन्होंने जिला प्रशासन, लक्ष्मी नारायण मंदिर ट्रस्ट, पंदिर प्रबंधन व जिला भाषा अधिकारी चम्बा इस भवन की जीर्णोद्धार करवाएं, ताकि भविष्य में ऐसी किसी भी दुर्घटना से बचा जा सके। उधर, अगिनशमन केंद्र चम्बा के अधिकारी गोपाल दास ने बताया कि बुधवार सुबह करीब 10 बजकर 10 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली और तुरंत अगिनशमन की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई और मोहल्ला वासियों के सहयोग से जल्द आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि इसमें लगभग 2,000 रु पए का नुक्सान हुआ है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।