मैहतपुर में बैटरी उद्योग में आग, लाखों का नुकसान अग्निशमन विभाग की 6 गाड़ियों और कर्मचारियों ने कड़ी मशक्क्त
August 29th, 2019 | Post by :- | 181 Views

हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के औद्योगिक क्षेत्र मैहतपुर में स्थित फोरजा बैटरी (Battery) उद्योग में बुधवार सुबह अचानक आग (Fire) लग गई. कुछ ही देर में आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया, जिससे फैक्ट्री में सब कुछ जलकर स्वाहा हो गया. आग से लाखों के नुक्सान की आशंका जताई जा रही है. जानकारी के अनुसार, फैक्ट्री से आग की लपटें देख स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस और अग्निशमन विभाग को इसकी सूचना दी. इसके बाद ऊना, टाहलीवाल और पंजाब के नंगल से पहुंची अग्निशमन विभाग की 6 गाड़ियों ने कड़ी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया. आग लगने के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. वहीँ पुलिस टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है.
बैटरी बनाने वाले उद्योग में गुरुवार सुबह करीब 6 बजे आग लग गई. देखते ही देखते कुछ देर में ही आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया. दमकल कर्मियों को आग पर काबू पाने के लिए खासी मेहनत करनी पड़ी. करीब तीन घंटे बाद ही आग पर काबू पाया जा सका. डीएसपी ऊना अशोक वर्मा ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है. वहीँ पुलिस आग लगने के कारणों की भी छानबीन कर रही है.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।