6 घरों में लगी आग, 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू, लाखों की संपति स्वाहा #news4
January 11th, 2022 | Post by :- | 133 Views

जोगिंदरनगर : उपमंडल जोगिंदरनगर के ग्राम पंचायत बदेहर के वार्ड नंबर तीन रड़ा गांव में देर रात 1ः00 बजे 6 घरों में आग लगने का मामला सामने आया है। ग्राम रड़ा के प्रीथी सिंह, सुशील कुमार, कुंभकरण, रथपाल, बलबीर और प्राणनाथ जिनके मकान एक दूसरे से सटे हैं। करीब 1ः00 बजे के आसपास पृथ्वी सिंह के लड़के डिंपल को एकाएक रात को आवाज सुनाई दी तो उन्होंने देखा कि घर में आग लग चुकी है। आनन-फानन में उनके द्वारा परिवार जनों को सूचित किया। उसके बाद गांव के सभी लोग इकट्ठा हो गए। दूसरी तरफ वही अग्निशमन विभाग को भी इस बारे में सूचित कर दिया। करीब 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया।

जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका था। परिवार के मुखिया दिहाड़ी मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं। रात को ही मौके पर पटवारी ऐहजु अजय कुमार मौके पर पहुंचे। इसके साथ ही अग्निशमन विभाग भी 2ः00 बजे के आसपास पहुंच गया लेकिन दुखद या रहा कि रडा गांव में किसी भी तरह से सड़क सुविधा ना होने के चलते आग बुझाने में इतनी मशक्कत करनी पड़ी। अगर कहीं न कहीं रडा गांव में सड़क सुविधा होती तो शायद आग से इतना ज्यादा नुकसान नहीं होता। 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाने के बाद आग को बुझाया गया लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। परिवार के पास अब कुछ भी बाकी नहीं है। सभी लोगों ने प्रशासन से अपील की है कि इन परिवार को उचित सहायता की जाए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।