बिना मास्क पहने बेवजह बाजार में घूमने पर युवक के खिलाफ दर्ज की FIR, प्रदेश में पहला मामला
April 18th, 2020 | Post by :- | 80 Views

बिना मास्‍क घूमने पर सोलन पुलिस ने प्रदेश में पहला मामला दर्ज किया है। गौर हो कि शारीरिक दूरी बनाए रखने और घर से बाहर निकलने पर मास्‍क लगाना अनिवार्य किया गया है। लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग मास्‍क लगाने की जरूरत नहीं समझ रहे हैं। इस दिशा में कारवाई करते हुए सोलन पुलिस ने एक युवक पर मामला दर्ज कर दिया है। मास्‍क के प्रति लोगों के रवैये को देखते हुए अब सोलन पुलिस ने सख्‍ती बरतना शुरू कर दी है। लोगों की सेहत और समाज को खतरे में डालने वाले ऐसे लोगों के खिलाफ अब सोलन पुलिस सीधा मामला दर्ज करेगी।

सोलन में उप निरीक्षक शेर सिंह नेगी अतिरिक्त प्रभारी थाना सदर सोलन शनिवार को कर्मचारियों सहित गश्त व कानून व्यवस्था ड्यूटी पर तैनात थे। इस दौरान दिन के समय बाजार ओच्छघाट में जब वह मौजूद थे तो एक व्यक्ति बाजार ओच्छघाट में बिना मास्क घूमता हुआ मिला। इसका नाम पता पूछने पर अपना नाम साहिल गुप्ता पुत्र संजय गुप्ता निवासी ओच्छघाट तहसील व जिला सोलन बताया।

लॉकडाऊन के दौरान इस प्रकार घर से बाहर बाजार में घूमने का कारण पूछने पर वह संतोषजनक उत्तर नहीं दे सका। उक्‍त युवक ने अपने बचाव के लिए कोई मास्क भी नहीं पहन रखा था, जिसे मास्क पहनने को कहा तो उसने कहा कि यह कोई आवश्यक नहीं हैं, न ही कोई प्रशासन की तरफ से आदेश हुए हैं।

इस प्रकार बिना किसी कारण के बाजार में घूमने, देश व प्रदेश में फैली महामारी कोरोना वायरस को आम जनता में फैलाने का अंदेशा होने राज्य सरकार व जिला प्रशासन के आदेशों व दिशा निर्देशों की अवहेलना करना पाया गया। इस पर पुलिस थाना परवाणु में उसके खिलाफ अभियोग धारा 188,269 भारतीय दण्ड संहिता में पंजीकृत किया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।