पांच दिवसीय 48वीं ग्रीष्मकालीन फुटबाल प्रतियोगिता शुरू
July 2nd, 2019 | Post by :- | 194 Views

मंडी, 02 जुलाई: पांच दिवसीय 48वीं ग्रीष्मकालीन फुटबाल प्रतियोगिता आज पड्डल मैदान मंडी में विधिवत रूप से आरम्भ हुई।इस प्रतियोगिता में देश की कुल 8 टीमों के लगभग 100 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

प्रतियोगिता का शुभारम्भ करते हुए उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि प्रदेश को प्रगति की राह पर गतिमान बनाने में युवा वर्ग अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। युवाओं की उर्जा को सही दिशा प्रदान कर राष्ट्र निर्माण में इस महत्वपूर्ण वर्ग की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा विशेष प्रयास किए जा रहे हैं।
उपायुक्त ने कहा कि मुख्यमंत्री खेल विकास योजना के तहत प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक बड़ा खेल मैदान विकसित करने के लिए 6.80 करोड़ की राशि व्यय की जा रही है। राज्य में खेल सुविधाओं के पुनरूद्वार हेतु 2 करोड़ रूपये व्यय किए जा रहे हैं।
इस अवसर पर अखिल भारतीय ग्रीष्मकालीन फुटबाल प्रतियोगिता के महासचिव राजेन्द्र गुप्ता ने मुख्यतिथि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। महासचिव ने अपने विचार व्यक्त करते हुए बताया कि हिमाचल प्रदेश का मौसम गर्मीयों के समय में प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए काफी अनुकूल है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के आयोजन के लिए प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन द्वारा प्रतिवर्ष पूर्ण सहयोग दिया जाता है जिसके फलस्वरूप प्रतियोगिता का सफल आयोजन सम्भव हो रहा है।
प्रतियोगिता का शुभारम्भ मैच ट्राईम्फ मंडी और बीकानेर फुटबाल एकेडमी राजस्थान के मध्य खेला गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।