ढाई मंजिला मकान में जल गई पांच लाख की नकदी व सोने-चांदी के गहने, नहीं पहुंच सकी फायर ब्रिगेड की गाड़ी #news4
September 11th, 2022 | Post by :- | 113 Views

कुल्लू : जिला कुल्लू के उपमंडल बंजार की मशियार पंचायत के सरूट गांव में ढाई मंजिला मकान में आग लगने से पांच लाख रुपये नकद सहित सोने व चांदी के गहने जल गए। करीब 15 लाख रुपये का नुकसान आंका जा रहा है।

सरूट के टैक्सी चालक जयपाल के घर में शनिवार देर रात अचानक आग लग गई। जयपाल ने सेब सीजन का सारा पैसा व सोने-चांदी के गहने घर में रखे थे। लगभग पांच लाख से अधिक की नकदी शामिल थी। मकान में आग लगने की सूचना पड़ोसियों ने जयपाल को दी। स्थानीय लोगों ने घर को आग से बचाने के लिए भरसक प्रयास किया, लेकिन नहीं बचा सके। गांव तक सड़क सुविधा न होने के कारण दमकल विभाग का वाहन भी घटनास्थल तक नहीं पहुंच पाया। गांव तक पहुंचने के लिए सड़क से करीब आधा घंटा का समय लगता है।

क्या कहते हैं पंचायत उपप्रधान

पंचायत के उपप्रधान राजवीर ने बताया कि घटना से जयपाल को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। प्रशासन की ओर से प्रभावित परिवार को 10 हजार रुपये की फौरी राहत राशि प्रदान की गई।

दो मामलों में 19 ग्राम चिट्टा व 37 ग्राम अफीम बरामद

पुलिस थाना सदर बिलासपुर के तहत पुलिस की टीम ने दो विभिन्न मामलों में दो लोगों से अफीम और चिट्टा बरामद किया है। एक राहगीर से 19.18 ग्राम चिट्टा और दूसरे से 37.06 ग्राम अफीम बरामद की है। एसआइयू गुरुद्वारा चौक के समीप गश्त कर रही थी तो उन्हें एक व्यक्ति गुरुद्वारा की दीवार के साथ खड़ा दिखाई दिया। युवक पुलिस को देखकर भागने की कोशिश करने लगा। इसी दौरान उसने अपनी जेब से एक वस्तु निकालकर बाहर फेंकी। जब फेंकी हुई वस्तु और भागने का कारण पूछा तो वह संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाया। चेक किया तो उसमें चिट्टा बरामद हुआ। पूछताछ के दौरान आरोपित की पहचान मोइन खान निवासी हाउस नंबर 168-बी मेन मार्किट सिनेमा कालोनी, बिलासपुर के रूप में हुई है। उससे 19.18 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ है।

दूसरे मामले में एसआइयू नौणी चौक पर मौजूद थी तो दिल्ली की तरफ से एक एचआरटीसी बस बिलासपुर की ओर आई। इससे एक व्यक्ति नाके से आगे उतरा तो उसकी नजर पुलिस की टीम पर पड़ी। पुलिस को देखकर वह घबरा गया और भागने की कोशिश करने लगा। पुलिस ने जब उसे पकड़कर पूछताछ की तो उसकी पहचान सर्वेश उपमन्यु निवासी मकान नंबर 95, रौड़ा सेक्टर, तहसील सदर जिला बिलासपुर के रूप में हुई। उसके पास 37.06 ग्राम अफीम बरामद हुई। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।