Lockdown के नियमों का पालन करते हुए अलीगढ़ में हुई अनोखी शादी, दूल्हा-दुल्हन ने ऐसे लिए सात फेरे
April 9th, 2020 | Post by :- | 192 Views

Coronavirus (Covid-19): कोरोना के कहर के चलते पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है. लॉकडाउन में घरों से बाहर निकलना मना है. इस दौरान कई कार्य भी बाधित हो रहे हैं. कोरोना (Coronavirus Covid-19, Corona Virus In India, Corona In India, Covid-19) ने लोगों की जिंदगी के साथ-साथ उनकी खुशियां पर ग्रहण लगा दिया है. जिसके चलते सिर्फ लखनऊ में साढ़े सोलह सौ से अधिक शादियां (Marriage) टल गई हैं. लेकिन अलीगढ़ से एक खुशी की खबर आई है. लॉकडाउन के बीच यहां एक अनोखी शादी हुई है. इस शादी में पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया है.

शादी में सिर्फ दो ही लोग मौजूद थे

अलीगढ़ (Aligarh) के आर्य समाज मंदिर में बड़ी सादगी के साथ एक शादी संपन्न हुई. शादी समारोह में दूल्हा सिर्फ 2 बराती लेकर पहुंचा. दुल्हन की तरफ से भी 2 लोग ही मौजूद रहे. सबसे अहम बात यह है कि दूल्हे ने लॉकडाउन के नियमों का पूरा पालन किया. चेहरे पर मास्क पहनकर और हाथों को सैनिटाइज करने के बाद पूर्ण विधि विधान के साथ मंडप में दुल्हन के साथ फेरे लिए. अग्नि को साक्षी मानते हुए दूल्हे ने दुल्हन के साथ सात फेरे लेने के बाद शादी में मौजूद सिर्फ 3 लोगों का आशीर्वाद लिया.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।