‘बेटा’ पैदा कराने के लिए महिलाओं को भेजते थे विदेश दिल्ली पुलिस ने किया रैकेट का भंडाफोड़
October 1st, 2019 | Post by :- | 199 Views

दिल्ली पुलिस और केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की टीम ने राजधानी दिल्ली में एक बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया है। दिल्ली पुलिस के अनुसार दिल्ली में बीते लंबे समय से एक ऐसा गिरोह सक्रिय था जो महिला को बेटा पैदा करने के लिए विदेश भेजता था। इस रैकेट के जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस और केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने करोल बाग इलाके में छापेमारी की। पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी महिलाओं तक पहुंचने के लिए कॉलसेंटर भी चलाते थे। इस काम के लिए प्रत्येक महिला से 9 लाख रुपये लिया जाता था। इस गिरोह के संपर्क में वही महिलाएं आती थीं जिन्हें लड़के की चाह होती थी। गिरोह के सदस्य इन महिलाओं को दुबई, सिंगापुर और थाईलैंड जैसे देश भेजते थे।
पुलिस अधिकारियों के अनुसार उन्हें इस रैकेट की जानकारी कीर्ति नगर में आईवीएफ सेंटर पर की गई छापेमारी के दौरान मिली थी। इसके बाद ही करोल बाग मे छापेमारी की गई। पुलिस के अनुसार अभी तक की जांच के अनुसार देश भर में इस तरह के 100 आईवीएफ सेंटर चलाने जाने की बात सामने आई है। दिल्ली में ऐसे कॉलसेंटर बीते दो साल से सक्रिय थे। जिस कॉलसेंटर पर छापेमारी की गई है वहां का मालिक आईआईटी इंजीनियर है। इस कॉलसेंटर में करीब 300 लोग काम करते थे। पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।