धर्मशाला पहुंचे जर्मनी दूतावास के अधिकारियों के साथ चार विशेष बसों में दिल्ली भेजे विदेशी पर्यटक
March 31st, 2020 | Post by :- | 275 Views

कोरोना वायरस के कारण हिमाचल प्रदेश में कफ्यू और लॉकडाउन के कारण फंसे पर्यटकों को रेस्क्यू कर लिया गया है। धर्मशाला में फंसे 48 विदेशी पर्यटक मंगलवार को वापस भेजे गए। इन विदेशी पर्यटकों की स्थिति जानने और उन्हें वापस ले जाने के लिए सोमवार को दिल्ली से जर्मनी की दूतावास के अधिकारी धर्मशाला पहुंचे थे। यहां पहुंचकर जिला प्रशासन की ओर से उन्हें विदेशी पर्यटकों की पहली सूची सौंपी गई।

लाॅकडाउन के चलते हिमाचल में फंसे विदेशी व अन्य राज्यों की पर्यटकों वापस भेजने की कवायद शुरू हो चुकी है। गृह मंत्रालय के आदेशों के अनुसार ही जर्मनी के दूतावास के अधिकारी यहां पहुंचे थे। उनके साथ जर्मनी, नीदरलैंड, अमेरिका, इंग्लैंड, कनाडा देशों के 48 पर्यटक मंगलवार सुबह चार विशेष बसों के माध्यम से दिल्ली भेजे गए हैं।

जिला कांगड़ा से शुरूआत के बाद आगामी दिनों में अन्य जिलों से भी विदेशी पर्यटकों को भेजा जाएगा। यहां बता दें कि कोरोना वायरस के कारण लगे कर्फ्यू और लॉकडाउन में करीब 240 पर्यटक फंसे हैं। इनमें से 100 भारतीय और 140 विदेशी पर्यटक हैं। सबसे अधिक 69 भारतीय व 29 विदेशी पर्यटक कुल्लू में फंसे हैं।

सिरमौर में 9 विदेशी पर्यटक फंसे हैं, इनमें से दो रूस व दो अमेरिका के जबकि फिनलैंड, नीदरलैंड, फ्रांस और दुबई से एक-एक पर्यटक फंसा हुआ है। उधर, पुलिस अधीक्षक कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया कि जर्मनी दूतावास के अधिकारियों के साथ 48 विदेशी पर्यटक वापस भेजे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।