Forelane:भेड़खड्ड से तखनयार तक फारेलेन की जद में आएंगे 138 भवन #news4
September 8th, 2022 | Post by :- | 87 Views

कोटला : पठानकोट-मंडी फोरलेन पर कोटला के पास भेड़खड्ड से तखनयार का निर्माण दो चरणों में होगा। जिसके चलते निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। निर्माण कार्य की जद में आने वालों को 37 करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। एसडीएम जवाली महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि दो फेज में कुल 13 किलोमीटर फोरलेन बन रहा है। पहले फेज में 8 किलोमीटर एरिया को शामिल किया गया है, जबकि दूसरे में पांच किलोमीटर रोड को शामिल किया गया है। पहला फेज भेड़ी खड्ड से लेकर 32 मील तक बन रहा है। इसमें करीब 38 हेक्टेयर जमीन को दायरे में लिया गया है। पहले फेज में 32 हेक्टेयर जमीन सरकारी है, जबकि 6 हेक्टेयर जमीन प्राइवेट है।

पहले फेज का क्लेम 27 करोड़ के करीब है। इसमें कुल 50 मकान फोरलेन के दायरे में आए हैं। पहले फेज में 26 करोड़ 39 लाख का क्लेम बंट चुका है। बाकी पर प्रक्रिया जारी है। इस इलाके में फोरलेन का दूसरा फेज भनियारी से तखनयार तक बन रहा है। इसमें कुल 87 मकान दायरे में आ रहे हैं। इसमें प्राइवेट लैंड 6 हेक्टेयर है, जबकि सरकारी लैंड का आंकड़ा पांच है। इस फेज में कुल क्लेम 9 करोड़ 86 लाख रुपए बना है। इसमें अभी पचास लाख क्लेम हो गया है। इसके अलावा एक करोड़ का क्लेम और बन गया है। जल्द ही यह प्रभावितों में बांटा जाएगा। जानकारी के अनुसार फोरलेन को लेकर तेजी से लोगों से जरूरी डाक्यूमेंटेशन करवाई जा रही है। मुआवजे की प्रक्रिया को तेजी से निपटाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 13 किलोमीटर फोरलेन बन रहा है। इस पर तेजी से काम चल रहा है। इसमें कुल 37 करोड़ रुपए का मुआवजा बांटा जा रहा है। दोनों फेज पर तेजी से काम चल रहा है। ग्रांउड और डाक्यूमेंटेशन लेवल पर तेजी से काम चल रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।