वनविभाग ने पांवटा साहिब में 5 डंपर को सीज कर 1,75,000 रुपये वसूला जुर्माना #news4
February 21st, 2022 | Post by :- | 126 Views

नाहन : जिला सिरमौर के पांवटा साहिब उपमंडल के भूपपुर में वन विभाग की टीम ने अवैध खनन के खिलाफ कारवाई करते हुए 5 डंपर को सीज कर 1 लाख 75 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया गया है। वन विभाग की इस कारवाई से खनन माफिया में हड़कंप मच गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार वन विभाग को सूचना मिली की पांवटा साहिब के भूपपुर क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवैध खनन की गतिविधियां चल रही है। सूचना मिलने पर पांवटा साहिब के डीएफओ कुणाल अंग्रिश ने रेंजर अधिकारी सुप्रभात ठाकुर के नेतृत्व में बीओ सुमंत, वनरक्षक दीपराम, संदीप, रतन, सीमा, अमिता, वीरेंद्र, विजय व वनकर्मी कीर्तन आदि की टीम गठित कर भूपपुर में छापेमारी की।

छापामारी के दौरान उत्तराखंड नंबर के पांच डंपर चालक डम्पर सहित वन विभाग की टीम को देखकर मौके से भागने की कोशिश करने लग गए। वन विभाग की टीम ने पीछा करते हुए कुछ दूरी पर डंपर को पकड़कर सीज किया गया। वन विभाग की टीम ने पांचो डम्पर चालकों से 1,75,000 जुर्माना वसूल किया गया। वन विभाग की इस कारवाई से खनन माफिया में हड़कंप मच गया। उधर पांवटा साहिब के डीएफओ कुनाल अंग्रिश ने बताया की वन विभाग की टीम ने अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पांच डंपर को सीज कर 175000 रुपये का जुर्माना किया गया है। उन्होंने बताया की अवैध खनन के खिलाफ यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।