सौडी के कौंडी गांव में मनाया वन महोत्सव #news4
August 8th, 2022 | Post by :- | 93 Views

बद्दी : वन विभाग नालागढ़ की ओर से दून विधानसभा की पंचायत सौडी के कौंडी गांव में वन महोत्सव का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर विधायक परमजीत सिंह ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता डीएफओ नालागढ़ यशुदीप सिंह ने की। विशेष अतिथि के तौर पर जल बोर्ड उपाध्यक्ष दर्शन सिंह सैणी और हरि ओम योग सोसायटी के प्रधान डा. श्रीकांत शर्मा शामिल हुए।

सर्वप्रथम विधायक ने विधिवत पूजा अर्चना कर पौधा रोपा और उसके बाद अन्य अतिथियों व पंचायत प्रतिनिधियों ने पौधा लगाया। विधायक ने कहा कि हमें पौधारोपण को अभियान बनाकर काम करना है। हमें मजबूरी में कभी पेड़ काटने पड़ते हैं, लेकिन दायित्व बनता है कि जितने पेड़ काटें उससे दोगुने लगाएं। दर्शन सिंह सैणी ने सरकारी योजनाओं की जानकारी दी। डा. श्रीकांत शर्मा ने कहा कि प्रकृति को संभालने के लिए डीएफओ कार्यालय नालागढ़ के प्रयास सराहनीय हैं। यशुदीप सिंह ने बताया कि उन्होंने दून विस के इस पहाड़ी क्षेत्र की 10 हेक्टेयर भूमि में 4000 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। एक विशेष ध्यान रखा है कि पौधे ज्यादा से ज्यादा जीवित रहें, इसके लिए चार से पांच फीट के 50 से ज्यादा पौधे लगाए गए। इसके अलावा वन विभाग ने बीबीएन में सात बावडि़यां चिह्नित की हैं जिसका रिसाव बढ़ाया जाएगा।

इस अवसर पर एसीएफ मनीष पोवारी, आरओ बद्दी अनुज कुमार, बीओ रामपाल, माया दत्त बीओ, रविकांत, शेर मोहम्मद फोरेस्ट गार्ड सहित स्थानीय पंचायत प्रतिनिधि राजेंद्र कुमार, मेहर चंद, पवन कुमार, हुकम चंद कश्यप, गुरनाम सिंह, करनैल सैणी, राज संधू, हरबंस राणा, हिमालय एनजीओ संयोजक आरएस राणा, वीरेंद्र सिंह चौधरी सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।