तीन मई तक जिला या राज्य से बाहर जाना भूल जाओ …
April 20th, 2020 | Post by :- | 227 Views

पुलिस महानिदेशक एसआर मरड़ी बोले, इंटर स्टेट व डिस्ट्रिक्ट मूवमेंट के लिए अभी करना होगा इतंजार
शिमला – इंटर स्टेट व डिस्ट्रिक्ट मूवमेंट के लिए लोगों को तीन मई तक का इंतजार करना होगा। पुलिस ने जनता की मूवमेंट की अटकलों को समाप्त कर दिया है। पुलिस के मुताबिक राज्य में 20 अप्रैल से किसी भी तरह की इंटर स्टेट व इंटर डिस्ट्रिक्ट मूवमेंट नहीं होगी। राज्य सरकार के निर्देश के बाद ही राज्य व जिला से बाहर मूवमेंट होगी। पुलिस महानिदेशक एसआर मरड़ी ने कहा कि कुछ लोग 20 अप्रैल से इंटर स्टेट व इंटर डिस्ट्रिक्ट मूवमेंट की बात कर रहे हैं। इसके लिए जनता को तीन मई तक का इंतजार करना होगा। ऐसे में जनता जहां है, वहीं रहे। पुलिस महानिदेशक ने जनता से कोरोना वायरस को लेकर चल रहे फेक मैसेज से सतर्क रहने का आह््वन किया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग फेसबुक, ट्विटर व टिकटॉक पर कोरोना को लेकर फेक मैसेज डाल रहे हैं। इस पर पुलिस नजर बनाए हुए है। ऐसे में जनता को इस तरह के मैसेज से बचने की जरूरत है।

कोई भी हो सकता है वायरस कैरियर

पुलिस महानिदेशक ने कहा कुछ लोग नदी नाले, पहाडी व कच्चे रास्तों से होते हुए हिमाचल आ रहे हैं। इतना ही नहीं, वहे अपनी पहचान भी छुपा रहे है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि वे अपनी पहचान न छुपाएं। एक तंदरुस्त व्यक्ति भी कोरोना कैरियर हो सकता है।

हर आने-जाने वाले की सूचना जरूर दें

राज्य में कुछ लोग कर्फ्यू नियमों का उल्लंघन कर अपने घरों तक पहुंच रहे है, जो समाज के लिए घातक साबित हो सकता है। पुलिस ने प्रधानों व गांव के हर व्यक्ति से आग्रह किया है कि अगर कोई व्यक्ति बाहर से आता है तो इसकी सूचना तुरंत प्रशासन को दें।

डिजिटल पेमेंट का करें ज्यादा इस्तेमाल

पुलिस ने जनता को खरीददारी के लिए डिजिटल पेमेंट करने का आह्वान किया है। पुलिस महा- निदेशक ने कहा कि अगर लोग करंसी का प्रयोग करते हैं तो घर जाकर लेन-देन के दौरान प्रयोग करंसी को घर पर एक जगह रखे और 12 घंटे के बाद ही इसका प्रयोग करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।