पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन
August 7th, 2019 | Post by :- | 110 Views

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का 67 वर्ष की आयु में ह्दयघात से निधन हो गया.
भारतीय राजनीति के एक चमकते सूरज का अस्त हो गया। विदेश मंत्री की तौर पर दुनिया में भारत का डंका बजाने वाली और भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज का आज दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। AIIMS दिल्ली के डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने हिन्दुस्तान से उनके निधन की पुष्टि की। डॉ गुलेरिया ने बताया कि उन्हें शाम 9:35 पर एम्स के इमरजेंसी वार्ड में लाया गया था। डॉक्टरों की तमाम कोशिशों बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका।

सुषमा स्वराज के निधन की खबर जो भी सुन रहा है वह दुखी और हैरान है। लोगों को यकीन नहीं हो रहा आर्टिकल 370 खत्म किए जाने के ऐतिहासिक फैसले पर शाम को 7:23 बजे अपनी प्रतिक्रिया देने वाली सुषमा स्वराज का दो घंटे बाद ही कैसे निधन हो सकता है!

6 अगस्त को शाम 7:23 बजे आखिरी ट्वीट किया और जम्मू-कश्मीर के साथ अखंड भारत बनाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी। उनका आखिरी ट्वीट इतना भावुक कर देने वाला है किसी देशभक्त की आखें भर आएं। उनका ट्वीट देखकर लगता है कि जैसे उन्हें पता था कि आज उनका आखिरी दिन है।

सुषमा स्वराज का आखिरी ट्वीट – प्रधान मंत्री जी – आपका हार्दिक अभिनन्दन. मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी.
@narendramodi
ji – Thank you Prime Minister. Thank you very much. I was waiting to see this day in my lifetime.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।