चिंतपूर्णी मां के दरबार में चढ़ाई चांदी की ज्‍योति सहित साढ़े चार किलो चांदी का सामान #news4
July 11th, 2022 | Post by :- | 162 Views

चिंतपूर्णी : सोमवार को माता चिंतपूर्णी के दरबार में चंडीगढ़ के श्रद्धालु हर भगवान मित्तल द्वारा लगभग साढ़े चार किलो चांदी का सामान चढ़ाया गया है। जिसमें मां की चांदी की जोत, आरती के लिए जोत, चांदी के गिलास, थाल, छोटा संदूक आदि शामिल हैं। इससे पहले 6 जुलाई बुधवार को मां चिंतपूर्णी के दरबार में एक श्रद्धालु द्वारा लगभग 490 ग्राम चांदी का छत्र मां के चरणों में अर्पित किया।

श्रद्धालु द्वारा यह छत्र गुप्त दान के रूप में मां के मंदिर में चढ़ाया गया है। वहीं इससे पहले गंगानगर राजस्थान के एक श्रद्धालु द्वारा मां के दरबार में एक किलो एक सौ पांच ग्राम चांदी का छत्र चढ़ाया व इससे पहले हरिद्वार के एक श्रद्धालु द्वारा एक किलो चांदी का छत्र चढ़ाया था। मां के प्रति भक्तों की आस्था इस बात से ही पता चलती है कि यहां मां चिन्तपूर्णी के दरबार में हर रोज हज़ारों श्रद्धालु नतमस्तक होते हैं वहीं हर रोज मां के दरबार में सोना, चांदी के साथ लाखों रुपये का चढ़ावा चढ़ा जाते हैं। इसके इलावा श्रद्धालुओं द्वारा मां के दरबार में लंगर के लिए अन्न आदि भी दान में दिया जाता है। कुछ समय पहले दिल्ली के एक श्रद्धालु द्वारा मां के दरबार में एक अल्टो गाड़ी भी दान स्वरूप भेंट की गई थी। वहीं सहायक मंदिर अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि चंडीगढ़ के एक श्रद्धालु द्वारा मां के दरबार में लगभग साढे चार किलो चांदी का सामान चढ़ाया है

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।