चिंतपूर्णी मंदिर में श्रद्धालुओं की जेबें काटने की फिराक में थीं चार महिलाएं, होमगाड्र्स ने पुलिस के हवाले किया #news4
July 24th, 2022 | Post by :- | 126 Views

चिंतपूर्णी : शक्तिपीठ चिंतपूर्णी मंदिर में रविवार को मंदिर गर्भगृह के पास श्रद्धालुओं की जेबें काटने के शक में मंदिर में तैनात होमगाड्र्स ने चार महिलाओं को पकड़ा। इन महिलाओं के साथ इनके छोटे बच्चे भी हैं।

रविवार को भीड़ के चलते ये महिलाएं मंदिर में लाइनों में लगे श्रद्धालुओं की जेबें काटने की फिराक में थीं। इससे पहले कि ये जेब काटने की घटनाओं को अंजाम दे पातीं, उससे पहले ही होमगार्ड सुमन कुमारी, जिगरी लाल के साथ होमगार्ड इंचार्ज पूर्ण सिंह ने इन्हें पकड़ लिया और मंदिर कंट्रोल रूम में लाया गया। यहां मंदिर अधिकारी बलबंत सिंह की मौजूदगी में इनसे पूछताछ की गई।

पकड़ी गई महिलाएं होशियारपुर की रहने वाली हैं और पिछले तीन-चार दिन से अन्य महिलाओं के साथ मंदिर में घूम रही थीं। मंदिर के सीसीटीवी कैमरे में भी गर्भगृह के पास इनकी संदिग्ध गतिविधियां कैद हुई हंै, जिसके चलते इन्हें सुरक्षा कर्मियों ने पकड़ा है।

पूर्ण सिंह ने बताया सावन मेला शुरू होने से पहले मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ गई है जिसके चलते यहां जेबकतरे भी सक्रिय हो गए हैं, लेकिन होमगाड्र्स भी पूरी मुस्तैदी से मंदिर में काम कर रहे हैं और जेबकतरों पर अपनी नजर बनाई हुई है। पकड़ी गई महिलाओं को पुलिस के हवाले कर दिया है।

एक हफ्ते से कट रहीं जेबें

पिछले एक हफ्ते में चिंतपूर्णी मंदिर में लगातार श्रद्धालुओं की जेबें कट रही हैं और दो दिन पहले एक महिला की गले में डाली सोने की चेन पर भी जेबकतरों ने हाथ साफ कर दिया था।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।