मुफ्त रासन नें बिगाड़े प्रवासियों के मिजाज …..
April 23rd, 2020 | Post by :- | 201 Views

प्रदेश भर में लॉकडाउन और कर्फ्यू के चलते प्रवासी लोगों को मुफ्त रास्न आवंटित किया जा रहा है। प्रशासन नें जहां इन्हें प्रमुख सूची में रखा है वहीं समाजसेवी संस्थाओं और लोगों नें भी बढ़चढ़कर इनकी सहायता की है।
लेकिन अब कई जगह से शिकायतें आ रही हैं, कि प्रवासी मजदूर, काम करने से आनाकानी करने लगे हैं। प्रवासी 500 से 550 रू दिहाड़ी भी मांग रहे हैं।

सिरमौर, निचले सोलन, बिलासपुर, हमीरपुर, ऊना और निचले कांगड़ा में जहां गेहूं कटान का काम जोरों पर है, वहीं कुछ क्षेत्रों में टमाटर और दूसरी सब्जियां लगाने का काम शुरू हो गया है। मगर मुफ्त राशन मिलने के चलते प्रवासी लोग अधिक मजदूरी की मांग करके आनाकानी कर रहे हैं।
प्रशासन इन जिलों के खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में अगर इस रास्न पर रोक लगाती है या इन लोगों को काम करने के लिए प्रेरित करती है, तभी मामले का हल निकल सकता है।

 

Eyewitness News Himachal

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।