बाबा बालक नाथ के मेले 14 सेः प्लास्टिक पर बैन, मिला तो कार्रवाई होगी
March 13th, 2019 | Post by :- | 166 Views

बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में चैत्र मास के मेले 14 मार्च से झंडा रस्म अदा करने के बाद शुरू होगे। प्रशासन की ओर से बाबा बालक नाथ के मेलों की सभी तैयारियां पूरी कर ली है। इन मेलों के दौरान प्लास्टिक पर पूरी तरह से बैन लगाया गया है, प्रशासन ने चेतावनी दी है कि अगर प्लास्टिक पाया जाता है तो कार्रवाई की जाएगी।  मेलों के दौरान सुरक्षा व्यवस्था से लेकर श्रद्धालुओं को सुविधाओं के लिए खास प्रबंध किए गए है। डीसी एवं मेला प्रबंधक डॉ. रिचा वर्मा ने बताया कि एक माह तक चलने वाले मेलों के लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली है।

चैत्र. मास मेले के दौरान सुरक्षा व्यवस्था से लेकर श्रद्धालुओं को हर सुविधा मिले, इसके लिए सारी तैयारियां कर दी गई है। उन्होंने बताया कि मेले के दौरान प्लास्टिक पर बैन रहेगा और पाए जाने पर कानून कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि मेले में स्वच्छता का खास ख्याल रखा जाएगा। मेला स्थल को चार सेक्टर में बांटा गया है ताकि किसी को कोई दिक्कत पेश न आए। गौरतलब है कि हर साल ही बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्व में चैत्र मास मेलों में लाखों की तादाद में श्रद्वालु बाबा के दरबार दर्शनों के लिए पहुंचते है और हिमाचल के अलावा पंजाब, हरियाणा, दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों से श्रद्धालु मंदिर में पहुंचते है। मान्यता है कि बाबा के दरबार में सच्चे मन से मुराद मांगने पर पूरी होती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।