16 से 18 नवंबर तक ग्राम सभा बैठक का होगा आयोजन- उपायुक्त … #news4
November 10th, 2021 | Post by :- | 128 Views

चंबा,10 नवंबर : उपायुक्त डीसी राणा ने जानकारी देते हुए बताया कि ज़िला के विकासखंड चंबा ,मैहला सलूणी, तीसा ,भटियात एवं भरमौर की समस्त ग्राम पंचायतों में ग्राम सभा बैठक 16 व 17 और 18 नवंबर को प्रातः 11 बजे निर्धारित की गई हैं जबकि विकासखंड पांगी की ग्राम पंचायतों में 16 और 17 नवंबर को ग्राम सभा बैठक आयोजित होंगी।

उन्होंने बताया कि ग्रामसभा बैठकों में विभिन्न योजनाओं के तहत लाभार्थियों का चयन, गत बैठक की कार्रवाई की पुष्टि , आय- व्यय का अनुमोदन, बीपीएल सूची की समीक्षा,वर्ष 2022-23 के लिए मनरेगा,15 वित्त आयोग एवं जीपीडीपी सेल्फ का अनुमोदन,आजादी का अमृत महोत्सव बारे चर्चा, प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत ड्राफ्ट सूची आवास प्लस घरों का अनुमोदन, स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण-2021बारे चर्चा,जांच,निरीक्षण व अंकेक्षण रिपोर्ट के आधार पर वसूली योग्य राशि बारे चर्चा, क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम बारे व्यापक प्रचार,विभिन्न सरकारी कार्ययोजनाओं के क्रियान्वयन व अन्य मदों के अनुमोदन बारे ग्राम सभा की बैठक में चर्चा की जाएगी ।
उन्होंने यह भी बताया कि इस दौरान प्रतिभागियों द्वारा कोविड-19 के संबंध में मानक संचालन प्रक्रिया की अनुपालन करना सुनिश्चित बनाने के निर्देश भी जारी किए गए हैं। इसके अतिरिक्त 15 नवंबर को प्रातः 11 बजे सौ प्रतिशत कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज लगवा कर टीकाकरण लक्ष्य प्राप्त करने तथा क्षेत्र में व्यापक प्रचार-प्रसार व ग्राम पंचायत वासियों को जागरूक करने के लिए ज़िला की समस्त ग्राम पंचायतों में विशेष ग्राम सभा बैठक भी निर्धारित की गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।