ऊना के अबादा बराना में धूं-धूं कर जला जनरल स्टोर, 25 लाख के नुकसान का अंदेशा #news4
February 26th, 2022 | Post by :- | 81 Views

ऊना : जिला ऊना मुख्यालय के साथ लगते गांव अबादा बराना में आज सुबह एक जनरल स्टोर आग की चपेट में आया गया। देखते ही देखते आग ने दो मंजिला जनरल स्टोर को अपनी चपेट में ले लिया। स्थानीय लोगों की सूचना के बाद दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। लेकिन जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक दोनों मंजिलों में रखा गया जनरल स्टोर का अधिकतर सामान जलकर राख हो चूका था। दमकल विभाग ने हादसे में 25 लाख के नुक्सान का अनुमान लगाया है। वहीं प्रारंभिक जांच में आग लगने का कारण शार्ट सर्किट माना जा रहा है।

जिला मुख्यालय के साथ लगते गांव आबादा बराना में शनिवार तड़के दो मंजिला जनरल स्टोर धूं-धूं कर जल गया। अचानक लगी आग की घटना में 50 हजार की नगदी सहित अंदर रखा मनियारी व रेडिमेट कपड़े जलकर राख हो गए। जिसमें करीब 25 लाख रुपये का नुकसान आंका गया है। सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट के कारण जनरल स्टोर में आग भड़की। वहीं पुलिस ने भी मौके पर पहुंच जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि योगराज पुत्र गुलजारी लाल निवासी अबादा बराना अपने भतीजे मुकेश कुमार के साथ पिछले लंबे समय से अबादा बराना बाजार में जनरल स्टोर चला रहे थे। शुक्रवार रात्रि को रोजाना की तरह दुकान बंद कर वापिस घर चले गए। शनिवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे दो मंजिला दुकान में बिजली के शार्ट सर्किट होने से आग लग गई। आग में उठी आग की लपटें व धुंआ को देखते हुए स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना योगराज को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंच योगराज व मुकेश कुमार ने आग बुझाने में जुट गए और इसकी सूचना दमकल विभाग को भी दी। ऊपर की दुकान में आग बुझाने के लिए एक दीवार को भी तोड़ना पड़ा। दमकल विभाग की दो गाड़ियों समेत फायर दल बल ने मौका पर पहुंचकर आग को बुझाया, लेकिन दुकानों में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। दुकानदार योगराज ने बताया कि आग लगने से 25 से 30 लाख का नुकसान हुआ है।

वहीं कमांडेंट होमगार्ड विकास सकलानी ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि जनरल स्टोर में आगजनी की सूचना मिलते ही दमकल विभाग गाड़ियां आग बुझाने में लगाई गई थी। उन्होंने कहा कि दुकानदारों को आगजनी जैसी घटनाओ से निपटने के लिए जरूरी सुरक्षा मानक अपनाने चाहिए ताकि नुक्सान को कम किया जा सके। उन्होंने कहा कि इस हादसे में करीब 25 लाख के नुक्सान का अनुमान लगाया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।