नवरात्रि पर SDM पहुंचे बालिका आश्रम, अनोखे तरीके से हुआ कन्या पूजन
April 3rd, 2020 | Post by :- | 261 Views

नवरात्रि पर SDM पहुंचे बालिका आश्रम, अनोखे तरीके से हुआ कन्या पूजन

सेनेटाइजर व मास्क भी बांटे, बोले घबराना नहीं सोशल डिस्टेंसिंग अपनाएं

देहरा। यहां SDM ने नवरात्रि में कन्या पूजन अनोखे अंदाज में किया। जिला कांगड़ा के बालिका आश्रम गरली में देहरा के एसडीएम धनबीर ठाकुर ने हलवे पूड़ी की जगह सेनेटाइजर व मास्क बांटकर कन्या पूजन किया। ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है कि चैत्र नवरात्र पर कन्या पूजन कहीं भी नहीं हो रहा है। इसकी वजह हर किसी में कोरोना वायरस संक्रमण का खौफ होना बताया जा रहा है। देश भर में 21 दिन के लिए लाकडाउन किया गया है व हिमाचल प्रदेश में कर्फ्यू लगा हुआ है। सभी मंदिरों के कपाट भी श्रद्धालुओं के लिए बंद किये गए हैं। ऐसे में इस नए तरीके से हो रहे कन्या पूजन की हर जगह वाहवाही हो रही है। यहां गरली के बालिका आश्रम में 35 कन्याओं को कोरोना से बचाव का संदेश दिया जा रहा है। कन्याओं को मास्क व सेनेटाइजर वितरित कर सावधानी बरतने और सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति जागरुक किया जा रहा है। गरली के इस बालिका आश्रम में डॉक्टर भी समय समय पर इनको चेक करते हैं।

इस मौके पर एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर ने बताया कि उन्होंने कोरोना से पीड़ित व्यक्तियों के लिए एक बैंक अकाउंट भी खोला है। यहां कोई भी दान करके अपना सहयोग दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि जो लोग दान करना चाहतें हैं वह एचडीएफसी बैंक के खाता संख्या 50100339390602, आईएफएससी कोड 0002876, खाताधारक का नाम एसडीएम देहरा पर अपना योगदान दे सकते हैं। इस अवसर पर एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर ने इस खाते में अपनी जेब से 21000 रूपये का योगदान कर इसकी शुरुआत की और लागों से भी सहायता के लिए आग्रह किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।