लुहरी से जाओं सड़क के लिए लगा टेंडर
February 17th, 2020 | Post by :- | 143 Views

सेब बहुल क्षेत्रों को जोड़ने वाली बरसों से बदहाली के आंसू बहा रहे आनी क्षेत्र की सबसे पुरानी सड़कों में से एक लुहरी से जाओं वाया चवाई अमरबाग दलाश सड़क की दशा में अब जल्द सुधार आएगा ।

पीडब्ल्यूडी के दलाश सब डिविजन द्वारा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत इस मार्ग की दशा को सुधारने के लिए 24 करोड़ 85 लाख 58 हज़ार रुपए की अनुमानित लागत की डीपीआर बनाकर एनआरआईडीए दिल्ली को बनाकर भेजी थी। जिसे मंजूरी मिल गयी थी। एनआरआईडीए दिल्ली ने दलाश से चवाई – गुगरा और गुगरा से जाओं तक सड़क को पक्का करने, चौड़ा करने, सुरक्षा दीवारें और डंगे लगाने और क्रेश बैरियर आदि लगाने के लिए 20 करोड़ 15 लाख की डीपीआर को मंजूरी दे दी है । इसके अलावा अगले 5 सालों तक जरूरी मेंटेनेंस कार्यों को पूरा करने में भी करीब 5 करोड़ खर्च होंगे।

गौर रहे कि कुछ महीनों पहले पीडब्ल्यूडी के दलाश सब डिविजन द्वारा इस मार्ग की दशा को सुधारने के लिए 24 करोड़ 85 लाख 58 हज़ार रुपयों की अनुमानित लागत की डीपीआर बना दी गयी थी । जिसे स्टेट टेक्निकल एजेंसी एसटीए हमीरपुर से मंजूरी दे दी गयी थी । जहां से इसे एनआरआईडीए दिल्ली को भेजा गया, जहां एक बार फिर इसे जांचा जाएगा और मंजूरी मिलने के बाद ग्रामीण विकास मंत्रालय के समक्ष पेश किया गया । जिसके बाद इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट को अब टेंडर में डाल दिया गया है ।

आनी एससी मोर्चा के अध्यक्ष प्रीतम सागर ने जानकारी देते हुए बताया कि आनी चवाई सड़क सेब बहुल क्षेत्र को जोड़ने वाली सबसे पुरानी सड़क है । उन्होंने बताया कि एमएलए किशोरी लाल सागर के कुशल नेतृत्व में अब इस सड़क को सुधारने के लिए टेंडर लग चुका है । जिससे क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर है । उन्होंने बताया कि भाजपा निरन्तर जनता के हित के लिए प्रयासरत है । वहीं, एससी मोर्चा के महामंत्री राजकुमार ने बताया कि क्रैश बैरियर, रिटेनिंग वाल, ड्रेन, टारिंग के लिए टेंडर लगने से क्षेत्र में खुशी की लहर है और ये टेंडर 22 फ़रवरी को ओपन होगा ।
एससी मोर्चा के अध्यक्ष प्रीतम सागर, महामंत्री राजकुमार, मंडल सदस्य सुरेश ठाकुर, श्याम ठाकुर, बीडीसी कमली देवी, हरीश भूषण, जगत राम, कुकु, प्रेम कुमार, देवेंद्र, रामकृष्ण, प्रकाश समेत सभी अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं ने एमएलए किशोरी लाल सागर का विशेष आभार जताया है । उनका कहना है कि विधायक द्वारा लगातार कोशिशों के बाबजूद यह सब सम्भव हुआ है । वहीं उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, परिवहन मंत्री भारत सरकार, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, एपीएमसी अध्यक्ष अमर ठाकुर समेत मण्डल के सभी शीर्ष नेतृत्व का आभार जताया है ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।