सुबह-शाम सैर के लिए खुलेगी स्वर्णिम वाटिका #news4
November 9th, 2021 | Post by :- | 236 Views

जाहू : भोरंज उपमंडल की लझियाणी पंचायत के नगरोटा बीट में बनी स्वर्णिम वाटिका को वन विभाग ने स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए सुबह-शाम ढाई घंटे खोलने का निर्णय लिया है ताकि लोग योग व सैर कर सकें। प्रदेश सरकार ने प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक-एक स्वर्णिम वाटिका बनाने के आदेश वन विभाग को दिए थे। इसके तहत लझियाणी में 25 कनाल में वन विभाग ने दो लाख रुपये से स्वर्णिम वाटिका का निर्माण किया गया है। नगरोटा बीट के जंगल में टिक्करी घुरालां के पास बनी स्वर्णिम वाटिका को सुबह व शाम पांच से साढे़ सात बजे तक खोला जाएगा।

वाटिका में सैर के लिए पैदल चलने के लिए पक्के रास्ते का निर्माण किया गया और बैठने के लिए दो बैंच भी लगाए गए हैं तथा सुंदर योग प्वांइट का निर्माण किया गया है।

स्वर्णिक वाटिका को सुंदर बनाने के लिए सजावटी पौधे लगाए गए हैं। स्वर्णिम वाटिका परिसर में वर्षाशालिका व पेयजल की सुविधा भी मुहैया करवाई गई है। स्वर्णिम वाटिका में आने वाले लोगों को रिकार्ड स्थानीय बीट गार्ड को रखना होगा तथा वाटिका की निरंतर देखभाल होगी। जाहू वार्ड जिला परिषद सदस्य राजकुमारी, लझियाणी पंचायत उपप्रधान सुरेंद्र शर्मा, पपलाह पंचायत प्रधान अंकुश सैनी, धमरोल पंचायत उपप्रधान विजय कुमार का कहना है कि स्वर्णिम वाटिका लोगों को एक रमणीक स्थल बन चुका है।

————-

स्वर्णिम वाटिका को सुबह-शाम पांच से साढे़ सात बजे तक खोला जा रहा है। इस वाटिका स्थानीय बुजुर्गों व अन्य नागरिकों को सुबह-शाम सैर करने तथा योग करने की सुविधा के प्वाइंट बनाए गए हैं।

-जगत राम, वन खंड अधिकारी एवं डिप्टी रेंजर।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।