युवाओं के लिए खुशखबर, हिमाचल सरकार भरेगी पुलिस कांस्टेबलों के 1225 पद
February 8th, 2020 | Post by :- | 186 Views

हिमाचल सरकार पुलिस विभाग में कांस्टेबलों के 1225 पद भरने जा रही है। पुलिस मुख्यालय ने इन पदों को भरने का प्रस्ताव बनाकर गृह विभाग को भेज दिया है। इन रिक्त पदों को नए वित्त वर्ष में भरने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

पिछले साल हिमाचल प्रदेश पुलिस के स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सिपाही के एक हजार पद भरने का एलान किया था। इसके बाद पुलिस मुख्यालय ने भर्ती के लिए कवायद शुरू कर दी है।

इसके तहत प्रदेश में वर्तमान में रिक्त पदों की संख्या को जोड़ा गया और एक प्रस्ताव तैयार किया गया।

इस बीच राजस्व विभाग की प्रस्तावित राज्य आपदा राहत फोर्स (एसडीआरएफ) के लिए भी पुलिस के विभिन्न श्रेणी के करीब सवा दो सौ पद सृजित करने की घोषणा हो गई।

भले ही एसडीआरएफ राजस्व विभाग के अधीन आए, लेकिन उसमें नियुक्त होने वाले कर्मियों को पुलिस की निर्धारित ट्रेनिंग के बाद ही तैनात किया जाना था। ऐसे में उन नव सृजित पदों को भी पुलिस के साथ ही भरने के लिए कवायद शुरू कर दी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।