सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर सड़क कनेक्टिविटी को प्रतिबद्ध: महेंद्र सिंह ठाकुर
October 30th, 2019 | Post by :- | 126 Views

धर्मपुर (मंडी), 30 अक्तूबर: सिचांई एवं जन स्वास्थ्य, बागवानी व सैनिक कल्याण मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर ने कहा कि सरकार प्रदेश में हर गांव को सड़क सुविधा से जोड़ने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारा प्रयास है कि ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क कनेक्टिविटी अच्छी हो ताकि यातायात सुविधा को और सुगम बनाया जा सके।

वे बुधवार को धर्मपुर विधान सभा क्षेत्र के तहत करीब एक करोड़ रुपए की लागत से बनी कून से कमलाह वाया टौरखोल संपर्क मार्ग का उद्घाटन करने के उपरांत कंगौटा, लखरेड़, चौलंग गढ़, टौरगढ़ी गांवों में जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे।
इस मौके पर उन्होंने कमलाह से संधोल वाया बरैहल टौरखोला के लिए एचआरटीसी की बस सेवा को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। कहा कि इन स्थनों पर निकट भविष्य में प्रातः और दोपहर को भी बस सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि धर्मपुर विधान सभा के कमलाह क्षेत्र की विषम भौगोलिक परिस्थितियों के बावजूद भी हर गांव को सड़क सुविधा से जोड़ा जा रहा है। कमलाह-टीहरा बरैहल, मंझेर से देवगढ़ में भी सड़कों का निर्माण कार्य प्रगति पर है और इन्हें 31 मार्च, 2020 तक पूर्ण कर लिया जाएगा ।
महेन्द्र सिंह ठाकुर ने कहा कि बढ़ौत-टौरखोला सड़क के अतिरिक्त बक्कर खड्ड पर 23 करोड़ की लागत से छम्म स्थान पर पुल बनाने के अलावा नगैनी, चतरोग, झंगी खड्डों पर भी करोड़ों की लागत से पुलों का निर्माण किया जा रहा है। लांबर-कुई सड़क के टैंडर भी शीघ्र लगाए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि लोगों की मांग को देखते हुए इस क्षेत्र में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग का विश्राम गृह भी स्थापित किया जाएगा।
सिंचाई मंत्री ने साढ़े 10 लाख की लागत से बक्कर खड्ड से लोअर चौलंगढ़ सम्पर्क सड़क के निर्माण कार्य का शुभारम्भ किया। शिवा नाला पुल का निर्माण कार्य भी अंतिम चरण पर है और उसे भी शीघ्र जनता की सेवा में शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने साढ़े 8 लाख की लागत से टौर गड़ी सम्पर्क के निर्माण कार्य का शुभारम्भ भी किया।
उन्हांेने ठारू सड़क और कोलर से लांबर सड़क के लिए 3-3 लाख रुपये देने की घोषणा की।

कामलाह क्षेत्र में पेयजल व सिंचाई सुविधा को 222 करोड़

महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि कमलाह क्षेत्र के हारसीपत्तन-टौरखौला-खरजुनू-बरच्छवाड़ के लिए 112 करोड़ रुपए की पेयजल योजना का निर्माण किया जा रहा है। क्षेत्र के किसानों व बागवानों को बेहतर सिंचाई सुविधा मुहैया करवाने के उद्देश्य से 100 करोड़ रुपए की लागत से 24 वर्षा जल संग्रहण केन्द्र स्थापित किए जाएंगे।
इस अवसर पर प्रदेश भाजपा युवा मोर्चा के महामंत्री रजत ठाकुर, प्रधान ग्राम पंचायत टौर खौला भूप सिंह, उपप्रधान शेरसिंह गुलेरिया, कमलाह पंचायत के उप प्रधान बसंत सिंह गुलेरिया, कुन पंचायत के उप प्रधान कशमीर सिंह गुलेरिया, कमलाह पंचायत के पूर्व प्रधान चंद्रमणी, बदेहड़ पंचायत के प्रधान तारा चन्द गुलेरिया, उप प्रधान जनक राज, बीडीसी सदस्य निशा कुमारी, क्षेत्रीय प्रबन्धक एचआरटीसी नरेन्द्र शर्मा, अधिशाषी अभियन्ता जे0पी0 नायक, अधिशाषी विद्युत विवेक धीमान, अधिशाषी अभियन्ता आईपीएच मुकेश हीरा सहित पंचायत राज संस्थाओं के प्रतिनिधि व अन्य लोग उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।