हिमाचल को देश का सर्वश्रेष्ठ निवेश गंतव्य स्थल बनाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध : जयराम #news4
November 24th, 2021 | Post by :- | 73 Views

बद्दी : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को बद्दी में सतलुज टैक्सटाइल्स एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड की दूसरी इकाई का शुभारंभ किया। इस इकाई के निर्माण पर 239 करोड़ रुपए व्यय हुए हैं। इस इकाई में 600 व्यक्तियों को रोजगार उपलब्ध होगा। इस मौके पर सीएम ने कहा कि प्रदेश में अब 15 से 20 हजार करोड़ का निवेश लाने का प्रयास करेंगे। सरकार प्रदेश को देश का सर्वश्रेष्ठ निवेश गंतव्य स्थल बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार के सतत् प्रयासों से आज हिमाचल ईज ऑफ  डूइंग बिजनैस में देश में 7वें स्थान पर है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए वर्ष 2019 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में प्रथम ग्लोबल इंवैस्टर्स मीट आयोजित की गई थी जिसमें लगभग 96 हजार करोड़ रुपए के निवेश समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किए गए। ग्लोबल इंवैस्टर्स मीट के एक माह के भीतर गृहमंत्री अमित शाह की उपस्थिति में प्रथम ग्राऊंड ब्रेकिंग सैरेमनी आयोजित की गई, जिसमें लगभग 13,500 करोड़ रुपए के निवेश को धरातल पर उतारा गया।

शीघ्र आयोजित की जाएगी द्वितीय ग्राऊंड ब्रेकिंग सैरेमनी

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में अधिक से अधिक निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए शीघ्र ही द्वितीय ग्राऊंड ब्रेकिंग सैरेमनी आयोजित की जाएगी। इसमें लगभग 15 से 20 हजार करोड़ रुपए तक के निवेश को धरातल पर उतारा जाएगा। कोविड-19 संकट के कारण विकास तथा औद्योगिक निवेश की गति पर प्रभाव पड़ा है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश ने इस चुनौती का सफलतापूर्वक सामना किया और आज भारत विश्व में 100 करोड़ से अधिक लोगों को स्वदेशी टीका लगाने वाला पहला देश बनकर उभरा है।

प्रदेश का स्वच्छ पर्यावरण एवं भयमुक्त वातावरण निवेश के लिए उपयुक्त : बिक्रम ठाकुर

उद्योग, परिवहन तथा श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश का स्वच्छ पर्यावरण एवं भयमुक्त वातावरण निवेश के लिए उपयुक्त है। सरकार निवेशकों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रयत्नशील है। सतलुज टैक्सटाइल्स एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड के कार्यकारी अध्यक्ष चन्द्रशेखर नोपानी ने कहा कि समूह की द्वितीय इकाई में 120 मीट्रिक टन पॉलिस्टर का उत्पादन होगा। बद्दी में स्थापित दोनों इकाइयों में लगभग 3200 व्यक्तियों को रोजगार प्रदान किया गया है।

ये रहे मौके पर मौजूद

इस अवसर पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुष मंत्री डाॅ. राजीव सहजल, विधायक दून परमजीत सिंह पम्मी, नालागढ़ के पूर्व विधायक केएल ठाकुर, पूर्व विधायक विनोद चंदेल, जिला परिषद सोलन के अध्यक्ष रमेश ठाकुर, प्रदेश जल प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष दर्शन सैणी, गौ सेवा आयोग के उपाध्यक्ष अशोक शर्मा, नगर परिषद बद्दी की अध्यक्ष उर्मिल चौधरी, भारतीय मजदूर संघ के प्रदेशाध्यक्ष मेला राम चंदेल, भाजपा मंडल बद्दी के अध्यक्ष बलबीर ठाकुर, बिरला समूह के राजीव गुप्ता, आरके शर्मा, जगदीप सिंह, डीसी सोलन कृतिका कुलहरी, पुलिस अधीक्षक बद्दी मोहित चावला, एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर, नवनीत मरवाहा, मनीष कपूर, सुमित शर्मा, श्रीकांत, बलविंद्र ठाकुर, डीआर चंदेल, देवराज चौधरी, सरवन चंदेल, हरप्रीत सैनी, रोशन लाल वशिष्ठ, देवव्रत यादव, मेहर चंद, कश्मीरी लाल, प्रेम चंद ठाकुर, वीरेंद्र चौधरी, कुलदीप, अनुराग पूरी, यशवंत गुलेरिया, गुलेरिया, कृष्ण कौशल, मान सिंह मेहता, संजीव शर्मा, दिनेश कौशल, सहित बद्दी-बरोटीवाला इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन के प्रतिनिधि एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।