हिमाचल में सरकारी नौकरी: शिक्षा मंत्री बोले- इसी माह होगी चार हजार एनटीटी शिक्षकों की भर्ती #news4
February 3rd, 2022 | Post by :- | 143 Views

हिमाचल प्रदेश में चार हजार शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। एनटीटी की भर्ती प्रक्रिया इसी माह शुरू कर दी जाएगी। यह बात शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने मंडी में पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षकों और कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने का हरसंभव प्रयास कर रही है। युवाओं को रोजगार के अवसर दिए जा रहे हैं। उन्होंने केंद्रीय बजट को सराहनीय बताया। इसे ऐतिहासिक करार देते हुए कहा कि यह बजट हर वर्ग के लोगों के लिए कई सौगातें लेकर आया है। प्रदेश को इस बजट में छह हजार करोड़ की अतिरिक्त राशि दी जाएगी। यह प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

प्रदेश में डिजिटल यूनिवर्सिटी बनाए जाने से डिजिटल शिक्षा को नई दिशा मिलेगी। इससे पहली से 12वीं तक विद्यार्थियों के लिए टीवी चैनल लांच होंगे। हर विषय पर शिक्षा डिजिटल माध्यम से दी जाएगी। मंडी में क्लस्टर यूनिवर्सिटी के बाद अब दूसरा बड़ा विश्वविद्यालय जल्द शुरू होगा। सरकार इसमें शामिल किए जाने वाले जिलों और सभी औपचारिकताओं को शीघ्र पूरा करेगी। उनके साथ नाचन के विधायक विनोद कुमार, बल्ह के विधायक इंद्र सिंह गांधी, जिला सुंदरनगर के अध्यक्ष दलीप ठाकुर, महापौर दीपाली जसवाल सहित कई लोग मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।